City Post Live
NEWS 24x7

दुर्गा पूजा में पैरामिलिट्री फोर्स की होगी तैनाती.

दुर्गा पूजा को लेकर BSAP की 20 कंपनियों की हुई तैनाती, पटना को मिले 10 डीएसपी, हजारों सिपाही.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में हाल के दिनों में जिस तरह से अपराधिक वारदातें बड़ी हैं, पटना समेत पुरे राज्य में पुलिस दुर्गा पूजा में विशेष सावधानी बरत  रही है.दुर्गा पूजा पर बिहार में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूजा पंडाल से लेकर चौक-चाराहों और भीड़-भाड़ वाले तमाम जगहों पर कड़ी नजर रखने की व्यवस्था है.महिला और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है.इस बार पैरामिलिट्री फोर्स के 5 कंपनियों की तैनाती की गई है जो पटना, भागलपुर, गया, नवादा और सिवान में मोर्चा संभालेंगी.

ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार SSB और RAF के कंपनियां भी तैनात होगीं.बिहार स्पेशल आर्म्ड फोर्स (BSAP) की 20 कंपनियों को तैनात किया गया है. दंगा किसी भी इलाके में दंगा जैसे हिंसात्मक वारदातें नहीं हों, इससे निपटने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर दंगा निरोधक 12 कंपनियों को लगाया गया है. पूजा के दरम्यान पंडालों के अलावा बाजार, मेला और सार्वजनिक स्थलों पर महिलाएं-लड़कियां घूमने जाती हैं.उनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है.इसके लिए BSAP के साथ ही 1880 महिला जवानों की तैनाती की गई है.

जगह-जगह पर चौकसी के तौर पर होमगार्ड के 4 हजार जवानों को भी सुरक्षा-व्यवस्था में इस बार लगाया गया है. 8896 नए व ट्रेंड सिपाहियों को भी चौकसी बरतने और नजर रखने के लिए ही प्रतिनियुक्त किया गया है.लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन रखने के लिए 2199 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को भी लगाया गया है. इनके साथ ही 33 ट्रेनी डीएसपी भी लगाए गए हैं. सुरक्षा-व्यवस्था और लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए पटना पुलिस को 10 एक्स्ट्रा डीएसपी दिए गए हैं. हर पल पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट मोड में रखा गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.