City Post Live
NEWS 24x7

एक तरफ पंचायत चुनाव को लेकर डाले जा रहे वोट, दूसरी तरफ मुखिया कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश भर में धारा 144 और आचार संहिता लागू है. इस दौरान कोई भी जनप्रतिनिधि एक भी कार्य नहीं कर सकता है. अगर कोई भी पंचायत के जनप्रतिनिधि के द्वारा कोई कार्य कराया जाएगा तो वह आचार संहिता की उल्लंघन के दायरे में आ जाएगा. लेकिन, साहब एक ऐसा जनप्रतिनिधि है जो कि खुलेआम सड़क का कार्य करवा रहे हैं जो कि संविधानिक रूप से पूरी तरह से गैर कानूनी माना जाएगा.

दरअसल, खबर मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखण्ड स्थित मुरेठ पंचायत के नरही गांव की है जहां, एक सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसपर ग्रामीणों के द्वारा नाराज़गी जताया गया और उस सड़क पर हो रहे कार्यों को रोकथाम किया गया. आपको बता दें कि, मुरेठ पंचायत के निवर्तमान मुखिया ममता देवी के द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है. जो कि अभी आचार संहिता भी लागू है और चुनाव आयोग के द्वारा धारा 144 भी लागू है. फिर भी पंचायत के निवर्तमान मुखिया अपनी वर्चस्व दिखा रही है. इतना ही जबकि ममता देवी को दो पंचवर्षीय का समय दिया गया था.

मगर उनके द्वारा नरही गांव में सड़क का विकास कार्य नहीं किया गया था और अब जब आचार संहिता लागू है तो मतदाताओं को रिझाने के लिये सड़क पर मिट्टी डालने का काम किया जा रहा है. देखा गया कि, नरही गांव में दर्जनों लोग सड़क पर उतर कर कार्य को रोक रहे हैं. वहीं, इस दौरान जेसीबी के ड्राइवर ने पुष्टि किया है कि जेसीबी के मालिक और मुखिया जी के आदेश पर सड़क पर मिट्टी डालने का काम किया गया है.

मधुबनी से आलोक कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.