City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश की अधिकारियों को चेतावनी, लॉ एंड आर्डर दुरुस्त करिए से नहीं तो ……

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

नीतीश की अधिकारियों को चेतावनी, लॉ एंड आर्डर दुरुस्त करिए से नहीं तो ……

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों के साथ मैराथन समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश ने बढ़ती अपराध की घटनाओं पर नाराजगी जताई. करीब 6 घंटे चली इस बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव, और डीजीपी भी मौजूद रहे. सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को साफ लहजे में चेता दिया है कि वो कानून-व्यवस्था से समझुता नहीं करनेवाले. हालात सुधारें नहीं तो ख़राब हालात के लिए अधिकारी जिम्मेवार होगें और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ रहे अपराध को लेकर काफी नाराज हैं. इसी को लेकर आज उन्होंने ने अपने तमाम शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. कि प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में लगातार आई गिरावट को लेकर आपराधिक घटनाओं के कारण कानून के राज पर सवाल खड़े हो रहे हैं.मुख्यमंत्री इससे बेहद नाराज हैं. बैठक के बाद गृह सचिव आमिर सुभानी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पहली मीटिंग में जो निर्देश दिए गए थे उसका असर हुआ है. पहले की अपेक्षा अपराधिक वारदातों में कमी आई है. तीन सौ से ज्यादा थानों के खिलाफ कारवाई की गई है. गृह सचिव ने कहा कि ढिलाई बरतने वाले थानों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई करने का निर्देश दिया गया है.

गौरतलब है कि बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष लगातार हमला कर रहा है. विपक्ष आरोप लगा रहा है कि आपराधियों का मनोबल इन दिनों काफी बढ़ गया है. वो बेख़ौफ़ हो गए हैं.लूटपाट की बात हो, डकैती, हत्या या छेड़खानी की बात हो, सभी घटनाओं में इजाफा हुआ है. वीआईपी से लेकर आम जनता तक अपराधियों के निशाने पर हैं. विपक्ष का कहना है कि  अपराधिक घटनाएं सुशासन के दावों की हवा निकाल रही हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  बढ़ते आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वस्थ होने के साथ ही बैठक बुलाई. उन्होंने अधिकारियों को कानून व्यवस्था किसी भी कीमत पर बनाए रखने का निर्देश दिया.देते हुए उन्हें  हिदायत भी दी. मुख्यमंत्री ने पिछली बार जो टारगेट दिया था उस पर कितना अमल हुआ, उसकी रिपोर्ट भी ली. मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक की रिपोर्ट भी ली गई. सभी जिलों के एसपी डीएम से विडियो कांफ्रेंस के जरिये निर्देश दिया गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.