City Post Live
NEWS 24x7

DM-SSP के साथ सर्राफा व्यापारियों की मीटिंग, बोले- पटना अब सेफ नहीं.

व्यापार के लिए माहौल बनाने के लिए , अपराधियों का हो UP की तर्ज पर होना चाहिए एनकाउंटर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में व्यापारियों पर लगातार हो रहे जानलेवा हमले और उनकी प्रतिष्ठानों पर हो रही लूट की वारदातों से व्यापारियों के बीच एकबार फिर से दहशत व्याप्त हो गया है.उनका कहना है कि बिहार में एकबार फिर से बीस साल पहले वाला माहौल कायम हो गया है. ‘कारोबार करने के लिए पटना अब सेफ नहीं रह गया है. पटना में कारोबारी सुरक्षित नहीं हैं. अब यहां वो कारोबार नहीं कर पाएंगे.पटना के व्यापारियों का कहना है कि उनका खौफ तभी ख़त्म होगा जब उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराधियों का पुलिस एनकाउंटर शुरू करेगी.’ शनिवार को पटना के सर्राफा कारोबारियों ने DM डॉक्टर चन्द्रशेख सिंह और SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो के साथ बैठक में पटना के व्यापारियों ने ये बातें रखीं.

गौरतलब है कि शुक्रवार को बाकरगंज में SS ज्वेलर्स में हुए 14 करोड़ से अधिक के सोना और 14 लाख रुपए की डकैती की वजह से पटना के सर्राफा कारोबारियों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ काफी गुस्सा है. इस डकैती के विरोध में पूरे दिन सर्राफा कारोबारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा. बाकरगंज से पैदल मार्च करते हुए और सरकार, पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फ्रेजर रोड के पास स्थित डीएम ऑफिस पहुंचे. DM-SSP के सामने भी कारोबारियों ने अपने गुस्से का खुलकर इजहार किया. कारोबारी ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि पटना में अब वो कारोबार नहीं कर पायेगें.

कारोबारियों ने अधिकारियों से सवाल पूछा कि डकैती के 45 मिनट बाद कदमकुआं थाना की पुलिस क्यों आई? जबकि, काफी देर से कॉल किया जा रहा था। थानेदार हों या पटना पुलिस के बड़े अफसर किसी ने तुरंत रिस्पांस नहीं दिया। इस व्यवस्था में कारोबारी खुद को कैसे सुरक्षित मानेंगे?एक कारोबारी ने सीधे DM-SSP से कहा कि जब अपराधी हम पर पिस्टल तान देता है तो उस वक्त जो महसूस होता है, वो हमलोग ही जानते हैं. अगर वही अपराधी आप लोगों को पिस्टल सटा देगा तो आपलोगों का बॉडीगार्ड गोली चला देगा. अपराधी का सीना गोलियों से छलनी कर देगा. मगर, हमलोग क्या करेंगे? जब अपराधी गिरफ्तार होकर जेल जाता है तो वहीं से कॉल कर धमकाता है कि तुमने मेरा नाम दिया, सबक सिखायेगें. व्यापारियों ने खुद की सुरक्षा के लिए स्पेशल ट्रेनिंग के साथ-साथ आर्म्स लाइसेंस देने की मांग की .

शनिवार को कारोबारियों के साथ करीब दो घंटे तक DM-SSP के साथ बैठक हुई. DM ने कहा कि वारदात के बाद 45 मिनट लेट से पुलिस के पहुँचने के मामले की जांच होगी. जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. जल्द ही हर इलाके में पुलिस की पेट्रोलिंग को ठीक किया जाएगा. पहले की पैंथर मोबाइल की तरह बाइक से पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी. प्रत्येक थाना में पुलिस और कारोबारी की मीटिंग हर महीने में एक दिन की जाएगी.DM ने कहा कि बाकरगंज का इलाका वर्तमान में कदमकुआं थाना में आता है. जबकि, ये गांधी मैदान थाना के नजदीक है. क्षेत्र की शिफ्टिंग को लेकर भी उच्च स्तर पर मीटिंग होगी. पुलिस लूटे गए सोना व कैश की रिकवरी पर फोकस कर रही है. पुलिस की जांच सही दिशा में है. इस प्रकार की घटनाएं न हो, इसके लिए प्रयास किया जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.