City Post Live
NEWS 24x7

पतंजलि के नाम पर करोड़ों का चूना लगा चूका ठग नालंदा से गिरफ्तार

महाराष्ट्र के कई लोगों से पतंजलि के नाम पर वसूल चूका था करोड़ों रुपये, नालंदा में बनवा रहा था बंगला .

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पतंजलि के नाम पर करोड़ों का चूना लगा चूका ठग नालंदा से गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव : योग गुरु बाबा रामदेव बाबा भी नालंदा जिले के शातिर ठगों से नहीं बच पाए. उनके नाम पर भी ठगों ने बड़ा काण्ड कर दिया है. खबर के अनुसार (Yog Guru Baba Ramdev) की कंपनी पतंजलि (Patanjali) के नाम पर कई लोगों से ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने इस  शातिर ठग को नालंदा (Nalanda) से गिरफ्तार कर लिया है. शातिर ठग ने पतंजलि के नाम पर फर्जी वेबसाइट (Website) बना रखी थी और डिस्ट्रीब्यूटरशीप के नाम पर कई लोगों को चूना लगा चुका था. महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) की टीम ने नालंदा पुलिस की मदद से इस ठग को गिरफ्तार (Arrest) किया है.

सबसे ख़ास बात ये है कि आरोपी का नाम नीतीश कुमार है जो कि नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र निवासी है.महाराष्ट्र से आई पुलिस की टीम के अधिकारी ने बताया कि आरोपी और उसके भाई सोनू के खिलाफ जलगांव पुलिस थाना में साइबर ठगी का मामला दर्ज है और इसी मामले में नीतीश को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने के नाम पर करीब 70 लाख की ठगी की थी. नीतीश को मुम्बई पुलिस के साइबर सेल जलगांव ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शातिर ठग पर मुम्बई के सात थानों में ठगी का मामला दर्ज है.

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक जून में भी नीतीश की तलाश में एक टीम नालंदा आई थी लेकिन पुलिस की भनक मिलते ही आरोपी फरार हो गया था.पुलिस के मुताबिक सूचना मिली कि नीतीश अपने मोहल्ले में आलीशान घर बनवा रहा है और वो वहां पहुंचने वाला है. पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर टीम का गठन कर आरोपी नीतीश को मोहल्ले से गिरफ्तार किया. इस दौरान उसका शातिर भाई सोनू पकड़ में नहीं आ सका. नालंदा पुलिस ने इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस नीतीश को अपने साथ महाराष्ट्र ले गई.

पकड़ा गया शातिर योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेता था और उनके साथ फ्रॉड करता था. शातिर ने जिन लोगों से पैसे लिए हैं उसे किसी कंपनी की बजाय निजी अकाउंट में लिया गया. पुलिस फिलहाल शातिर को अपने साथ मुंबई ले गई है जहां उससे पूछताछ की जाएगी.पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ के बाद दर्जनों ठगी के बड़े मामले उजागर हो सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.