City Post Live
NEWS 24x7

धनवान लड़कियों को प्रेम जाल में फांसकर उनसे करोड़ों रुपये ठग चूका है यह शातिर रंजन

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : अक्सर लड़कियाँ अपने प्रेम जाल में फंसकर लड़कों को लूट लेती थीं लेकिन एक ऐसा ठग लड़का पटना पुलिस की गिरफ्त में आया है जो प्रेम के जाल में नौकरीपेशा और संपन्न घरों की लड़कियों फांसता था और उन्हें लूट लेता था.पटना पुलिस के हाथ शनिवार को एक ऐसा ही शातिर ठग ज्योति रंजन आया है जो अपना नाम ,शहर और पहचान बदलकर शादी का झांसा देकर लड़कियों से लाखों रूपये ठग लेता था .पटना पुलिस ने जब एक लड़की की शिकायत पर पकड़ा और पूछताछ शुरू की तो पता चला कि अबतक यह शातिर आधा दर्जान लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फांस कर , व्याह रचाने का वायदा कर उनसे लाखों रुपये झटक चूका है. सबसे ख़ास बात वह किसी लड़की क शारीरिक शोषण नहीं करता था ,जिससे लड़कियाँ आसानी से उसके ऊपर आँख बंद कर भरोसा करने लगती थीं .फिर किसी न किसी बहाने वह उनसे लाखों रुपये ठग लेता था.

इस शातिर ठग ने कभी अपना नाम, तो कभी शहर बदलकर ठगी के कई बड़े खेल को अंजाम दिया है. नाम जो भी हो, शहर कोई भी हो. इस शातिर के निशाने पर धनी घर की लड़कियां ही रहती थी. ताकि उन्हें अपना झूठा और फर्जी प्रोफाइल बताकर झांसा में ले सके. लड़कियों से शादी के नाम पर मोटी रकम की ठगी कर सके.जैसे ही अमेरिका की सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 56 लाख रुपए की ठगी के मामले में ज्योति रंजन के गिरफ्तार होने की खबर सामने आई, उसके द्वारा छली गई लड़कियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करना शुरू कर दिया. एक के बाद एक कई मामले सामने आने लगे. दिल्ली और बेंगलुरु की रहने वाली लड़कियों सहित ठगी की शिकार लगभग आधा दर्जन लड़कियों ने पटना पुलिस से संपर्क कर अपने छले जाने का खुलासा किया है.

 एसएसपी मनु महाराज के अनुसार सभी लड़कियों ने उन्हें जानकारी दी है कि किस तरह से वह उन्हें अपने प्रेम जाल में फांसकर ,शादी का वादा कर उनकी सारी कमाई लूट लेता था. ठगी की शिकार लड़कियों ने कई सबूत भी पटना पुलिस को उपलब्ध कराए हैं. इसके बाद ही एक—एक कर इस शातिर की सारी कारगुजारियां सामने आने लगी है.

 यूपी की रहने वाली पारूल वर्मा अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. शादी डॉट कॉम के जरिए पारूल से कांटैक्ट किया था. खुद को एक कंपनी का मालिक बताया था. उसके बाद क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को अपनी कंपनी का ब्रांड एंबेस्डर बता झांसा दिया था. साल 2015 में ज्योति रंजन ने शादी डॉट कॉम के जरिए ही दिल्ली की रहने वाली अनिता रावत को अपना शिकार बनाया. खुद के अमेरिका में रहने की बात बताई थी. अनिता रावत को भी इसने खुद को एक बड़ी कंपनी का मालिक बताया था. शक न हो इसलिए अपने मां और पिता से भी इसने फोन पर बात करवाई थी. झांसा देकर अनिता से इसने 18 लाख रुपए की ठगी की थी. कुछ महीनों के अंतराल में ही इसकी असलियत ठगी की शिकार लड़की के सामने आ गई थी. जिसके बाद ज्योति रंजन लड़की को बदनाम करने में जुट गया था. फेसबुक पर फर्जी अकाउंट भी बना डाला था. जिसके बाद अनिता ने दिल्ली के हरि नगर थाना में इस शातिर के खिलाफ एफआईआर करा दी थी.

ये शातिर बेंगलुरु की रहने वाली सुषमा शाही को भी ठग चुका है. इनसे भी लाखों रुपए की ठगी कर चुका है. बेंगलुरू में रहने के दौरान ही इसने अपना नाम भी बदल लिया था. ज्योति रंजन से बदलकर इसने एकलव्य हंसज के रूप में अपनी पहचान बदल ली थी. कुछ समय के लिए इसने जमशेदपुर को भी अपना ठिकाना बनाया था.

पटना पुलिस से कंप्लेन करने वाली पीड़ित लड़कियों का आरोप है कि ज्योति रंजन की ठगी के मामले में उसके भाई और माँ भी शामिल हैं.इस खेल में दोनों मिलकर ज्योति रंजन का साथ देते हैं. पीड़ित लड़कियों ने अकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए जाने, नाम बदलने सहित ठगी से जुड़े मामले में कई सबूत पटना पुलिस को अब तक उपलब्ध कराए हैं. अब पटना पुलिस इस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.