City Post Live
NEWS 24x7

पटना एयरपोर्ट की बढ़ी सुरक्षा, जम्मू ब्लास्ट के बाद CISF है अलर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र में हुए विस्फ़ोट (Jammu Airport Blast) को लेकर भारत की सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है.जिस तरह से बिहार में लगातार बिस्फोट की घटनाएं हो रही हैं और उनके तार आतंकी संगठनों से जुड़ते नजर आ रहे हैं, पटना airport की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. पटना के जयप्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Patna Airport) की सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट में आने जाने वाले यात्रियों पर CISF द्वारा नजर रखी जा रही है, खास कर जो यात्री सामान लेकर एयरपोर्ट में प्रवेश कर रहे हैं उनकी एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर ही सघनता से जांच की जा रही है.

पटना एयरपोर्ट में सीआईएसएफ के अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की गई है, जो एयरपोर्ट परिसर में आने वाले हरेक व्यक्ति पर विशेष नजर रख रहे हैं.पटना एयरपोर्ट से अभी फिलहाल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है और लॉक डाउन खत्म होने के बाद भारी संख्या में यात्री पटना एयरपोर्ट से लगातार दूसरे शहरों में आवाजाही कर रहे हैं.पटना से देश के विभिन्न शहरों बेंगलुरु,सूरत, लुधियाना की सीधी उड़ान होने के बाद बिहार के कई जिलों से जैसे दरभंगा, किशनगंज, सिवान, छपरा और अन्य जिलों से काम के लिए लोग ट्रेनों को छोड़ कर हवाई यात्रा को चुन रहे हैं, यही कारण है कि पटना एयरपोर्ट पर भीड़ नजर आ रही है. ऐसे में पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की जिम्मेदारी पहले से ही बढ़ी हुई है.

अब जम्मू एयरपोर्ट में विस्फोट होने के बाद पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा में सरकार कोई कोताही करने के मूड में नही है. सुबह से ही पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की सुरक्षा टीम ने पार्किंग स्थल, चेकिंग एरिया और अन्य जगहों पर विशेष अभियान चलाया. एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया.गौरतलब है कि देश में होनेवाले हर आतंकी बिस्फोट की घटनाओं से बिहार के तार जुड़े होने से सरकार की चिंता बढ़ गई है.अगर आतंकियों ने बिहार में किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई तो उससे निबटने में बिहार पुलिस सक्षम नहीं है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.