City Post Live
NEWS 24x7

हाथरस: संदिग्ध परिस्थितियों में पांच व्यक्तियों की मौत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, हाथरस: जिले के थाना हाथरस गेट क्षेत्र के ग्राम नगला सिंघीं और नगला प्रह्लाद में पांच लोगों की मंगलवार देर रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जबकि करीब आधा दर्जन लोग बीमार हैं, जिन्हें इलाज के लिए उच्च केंद्र पर रेफर किया गया है। मामले की सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक हाथरस गेट तथा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुचकर घटना की जांच की गई। रात्रि में ही पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल और जिलाधिकारी रमेश रंजन भी गांव में पहुंचकर जानकारी की गई।
अधिकारियों से वार्ता में परिजनों ने बताया कि सोमवार शाम को गांव नगला प्रह्लाद और ग्राम नगला सिंघी के सिंघी समाज के कुछ लोगों द्वारा अपने कुलदेवता शहीद बाबा पीर की पूजा की गयी थी, जिसमें ऐसा रिवाज है कि पूजा में समाज के लोग अपने कुलदेवता को शराब चढ़ाते हैं, उसी को प्रसाद के रुप में समाज के लोग ग्रहण करते हैं। परिजनों द्वारा आरोप लगाया कि गांव के ही एक व्यक्ति रामहरी द्वारा पूजा पर चढ़ाने के लिये 20 क्वार्टर देशी शराब बेची गयी थी। जिसको पीकर मंगलवार की शाम को चार व्यक्तियों की तबियत खराब हो गई। उपचार के दौरान इन चारों व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी।
इनमें एक व्यक्ति की दोपहर में ही मृत्यु हो गयी थी, जिसके शव को उनके परिजनों द्वारा पहले ही अपने रीति रिवाजों के अनुसार दफन कर दिया गया। इसके बाद एक एक कर तीन युवकों ने दम तोड़ दिया। गांव वालों द्वारा बताया गया कि उक्त शराब के सेवन से गांव के कुछ अन्य लोगों की भी तबियत खराब हुई है, जिनको पुलिस द्वारा चिन्हित किया गया। ऐसे कुल छह व्यक्तियों को चिन्हित कर उपचार के लिए अलीगढ़ रेफर कराया गया है। जहां से सूचना मिली की एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। क्षेत्राधिकारी नगर एवं प्रभारी निरीक्षक हाथरस गेट द्वारा परिजनों से तथा ग्रामीणों से लगातार पूछताछ कर शराब का सेवन करने वाले अन्य लोगों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है।
मामले में पुलिस द्वारा तीनों शवों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। परिजनों की तहरीर पर थाना हाथरस गेट पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में नामजद अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। त्वरित कार्यवाही करते हुये अभियोग में नामजद आरोपी रामहरी पुत्र जयन्ती निवासी नगला दया थाना हाथरस गेट जनपद हाथरस को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके कब्जे से कुछ खाली क्वार्टर की बोतले बरामद हुई हैं। जिस पर स्कैन के माध्यम से चैक किया गया तो उनपर एक सरकारी ठेके का विवरण है, जिसके सम्बन्ध में आबकारी विभाग द्वारा भी मौके पर पहुचकर जांच की जा रही है। पुलिस बल मौके पर मौजूद है, कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। मृतकों के पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण स्पष्ट न होने पर विसरा प्रीजर्व कर लिया गया है और अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.