City Post Live
NEWS 24x7

सुपौल : वर्दी वाले गुंडे ने सरकारी क्लर्क के सरकारी आवास पर जबरन किया कब्जा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सुपौल : वर्दी वाले गुंडे ने सरकारी क्लर्क के सरकारी आवास पर जबरन किया कब्जा

सिटी पोस्ट लाइव : अपनी बिगड़ैल कार्यशैली के लिए खासा बदनाम रही और बड़ी फजीहत झेल रही बिहार पुलिस के एक अधिकारी की गुंडई का मामला सामने आया है। ताजा मामला बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर थाना का है। इस थाने में पदस्थापित एस.आई.दिनेश चंद्र झा ने खाकी की आड़ में गुंडई का नंगा नांच किया है। वर्दी की ताकत के बूते इन्होंने दबंगई दिखाते हुए कोशी जल विद्युत परियोजना के क्लर्क कौशल किशोर के F 31 क्वार्टर का ताला तोड़कर 20 जनवरी 2019 को जबरन आवास में घुस कर कब्जा जमा लिया है। जब कौशल किशोर को उनके आवास के ताला टूटने की जानकारी मिली, तो वे भागे-भागे इस दबंग एस.आई.के पास आये और आवास उनके नाम पर आवंटित है का दस्तावेज दिखाया। लेकिन एस.आई.बाबू ने पुलिसिया रोब दिखाकर उन्हें थाने से भगा दिया।

लेकिन जब कौशल किशोर अपनी फरियाद लेकर वीरपुर थानाध्यक्ष के पास पहुंचे तो, थानाध्यक्ष ने उनसे पहले आवास खाली कराने के नाम पर आवेदन और पर्याप्त साक्ष्य मांगा। लेकिन तमाशा देखिए कि आवेदन लेकर पीड़ित को लगातार थाना बुलाया जाता रहा और कोई ना कोई बहाना बनाकर उन्हें रोज थाने से टरका कर वापिस लौटा दिया जाता रहा। रोजाना थाने के चक्कर लगाकर जब पीड़ित सरकारी कर्मी को कुछ भी हासिल नहीं हुआ तो, थक-हारकर वे ए.एस.पी. के पास अपनी फरियाद लेकर पहुँचे लेकिन इन दोनों जगहों से इन्हें आजतक सिर्फ एक ही आश्वाशन मिलता रहा कि आपको क्वार्टर खाली करवा कर दिया जायेगा।जब इस बात की हमें भनक लगी तो हमने इस बाबत वीरपुर थाने के एस आई. दिनेश चंद्र झा से इस घटना को लेकर जानकारी चाही। लेकिन वे सही जबाब देने की जगह पहले तो वे कैमरे पर हाथ रख दिया और बाद में ऐंठते हुए थाने से चलते बने।

लेकिन हमने उनका पीछा नहीं छोड़ा ।हमने दूसरी बार फिर से उनसे जानकारी चाही तो, उन्होंने बताया कि जिस क्वाटर में वे रहते हैं, वह उनके नाम से नहीं है। वे बताते हैं कि उनसे पहले एक एस.आई. के.डी. साह उस आवास में रहते थे, जिन्होंने जाते-जाते मुझे उस आवास के ताले की चाबी दे दी। उसी समय से वे इस क्वार्टर में रह रहे हैं ।आखिर जब F 31 क्वार्टर के सभी दस्तावेज कोशी जल विघुत परियोजना के क्लर्क कौशल किशोर के नाम से हैं,तो फिर थाने के एस.आई.दिनेश चंद्र झा क्यों झूठ बोलकर उस क्वार्टर को हड़पे हुए हैं। आखिर वे क्वार्टर छोड़ क्यों नहीं रहे हैं। हद तो यह है कि कौशल किशोर थाने से लेकर ए.एस.पी. तक अपनी फरियाद लेकर चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें सुनने वाला कोई नहीं है। क्या एस.आई.साहब को कानून का भय नहीं है या यूं समझ लें कि उनकी जेब मे कानून बन्द है।

बड़ा सवाल यह है कि क्या कौशल किशोर को अपना क्वार्टर मिल सकेगा या वे यूं ही थाने के चक्कर लगाते रहेंगे। राज्य के नए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने 31 जनवरी को पदभार संभाला है। उन्होंने बेहतरीन पुलिसिंग और जनता को ससमय न्याय दिलाने का ना केवल भरोसा दिलाया है बल्कि मुनादी कराई है। इस एस.आई. ने 20 जनवरी को पुलिसिया गुंडागर्दी के दम पर आवास को हथियाया है। आगे यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय इस पुलिसिया गुंडे के साथ कैसी कानूनी कारवाई करवाते हैं और आवास के असली हकदार को कब आवास दिला पाते हैं।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की “विशेष” रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.