City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में पुलिस टीम पर बड़े नक्सली हमले की आशंका, जिलों में अलर्ट.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में दो दिन पहले बगहा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने के बाद नक्सली (Naxal Attack In Bihar) पुलिस की टीम पर एक बड़े  हमले की योजना बना रहे हैं.पुलिस मुख्यालय ने जमुई में पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने के बाद इस तरह की आशंका जताई है. पुलिस हेडक्वार्टर ने राज्य के सभी आईजी, डीआईजी, एसपी समेत रेल एसपी को अलर्ट (Naxal Attack Alert) कर दिया है. इसको लेकर सभी जिलों में विशेष पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश सभी जिलों के पुलिस कप्तान को दे दिया गया है.

बगहा में शुक्रवार को अहले सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच घण्टों मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ के दौरान 4 नक्सली मारे गए थे. दूसरी तरफ मुंगेर में नक्सलियों ने दो लोगों की हत्या कर पूरे इलाके में आतंक का माहौल कायम करने की कोशिश की थी.नक्सलियों की बढती गतिविधियों के देखते पुलिस मुख्यालय अलर्ट हो गया है.  पुलिस हेडक्वार्टर ने इस बात की आशंका जताते हुए कहा है कि राज्य में और भी बड़े नक्सली हमले हो सकते हैं. इस कारण से सभी जिलों को अलर्ट जारी किया गया है.

गौरतलब है कि बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ वन क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना मिलने पर एसटीएफ और एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की थी जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए थे. इस कार्रवाई में एसटीएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हो गए हैं. मुंगेर के हवेली खड़गपुर स्थित बघेल गांव में नक्सलियों ने दो लोगों को घर से बुलाकर मार दिया था. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी.पुलिस को आशंका है कि बगहा की घटना से खार खाए नक्सली नेपाल और झारखंड से सटे इलाकों में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.