City Post Live
NEWS 24x7

फतुहा बंद: स्थानीय लोगों और पप्पू समर्थकों ने की पुलिसवालों की जमकर धुनाई

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना के फतुहा थाना क्षेत्र में यूकेजी के छात्र अभिमन्यु हत्याकांड मामले के सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर, जन अधिकार पार्टी द्वारा आहूत फतुहा बंद के दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने रोड जाम कर दिया .सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया . आने जाने वाले वाहनों के साथ जमकर तोड़फोड़ की. जब उग्र जाप कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों पर काबू पाने पुलिस पहुंची तो शुरू हो गई  हिंसक झड़प . स्थानीय लोगों और जाप कार्यकर्ताओं ने दौड़ा दौड़ा कर पुलिसवालों को पिटा .जमकर पुलिस पर पथराव किया. इस पिटाई और पथराव में लगभग आधे दर्जन पुलिसकर्मी गंभीररूप से घायल हो गए हैं.

घायल पुलिसकर्मियों का ईलाज फतुहा पीएचसी में चल रहा है. गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व पटना के फतुहा थाना क्षेत्र से सटे देवी चक स्थित शेफाली इंटरनेशनल आवासीय विद्यालय में यूकेजी के छात्र अभिमन्यु की लाश मिली थी. जांच पड़ताल के बात यह हत्या का मामला साबित हुआ. इसी स्कूल की एक छात्रा ने छात्र की गला दबाकर हत्या कर दी थी. सूत्रों के अनुसार इस लड़की को छात्र अभिमन्यू ने आपतिजनक अवस्था में देख लिया था. यहीं उसकी हत्या की वजह बनी. जांच पड़ताल में पता चला कि हत्या करनेवाली यह नाबालिग छात्रा स्कूल के किसी कर्मचारी के मोबाईल फोन से लगातार किसी से बात कर रही थी. .पुलिस अभीतक उस सख्श की पहचान नहीं कर पाई है कि इसे फोन देनेवाला और जिसके साथ यह बात करती थी, वह सख्श कौन है ?

लोगों का आरोप है कि पुलिस ने अबतक इस हत्या के लिए जिम्मेवार सख्श को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इस  हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ़्तारी अबतक न होने से नाराज जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज (गुरुवार) फतुहा बंद का आह्वान किया है.  इस बंद की को सफल बनाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ साथ  जाप कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया.जमकर आगजनी और तोड़फोड़ तो की ही साथ ही वहां पहुंचे पुलिसवालों को भी नहीं बख्शा. उनकी जमकर धुनाई कर दी. . 

जाप समर्थकों ने महारानी चौक के पास सड़क पर आगजनी कर पुराने एनएच 30 को जाम कर दिया है जिससे यातायात व्यवस्था बुरी तरह हो गया है.  सैकड़ों की संख्या में जाप कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने फतुहा बाजार की  दुकानों को भी बंद करा दिया है. जाप कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरिक्षक द्वारा गठित किए गए एसआईटी जांच टीम से फतुहा डीएसपी , फतुहा थाना अध्यक्ष और नदी थानाध्यक्ष को हटाए जाने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने अभिलंब सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग दोहराते हुए मांग नहीं माने जाने पर चरणबद्ध उग्र आंदोलन चलाए जाने की भी चेतावनी दी है. फतुहा बंद को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल सड़क पर तैनात है.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.