City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर पूर्व मेयर समीर सिंह हत्याकांड का हो गया है अब खुलासा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मुजफ्फरपुर पूर्व मेयर समीर सिंह हत्याकांड का हो गया है अब खुलासा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के पूर्व मेयर हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए आरोपी गोविंद से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या मछसिटी ली मंडी में जमीन को लेकर हुई है. जिला पुलिस ने बताया कि कुछ महीनों से कल्याणी चौक मछली मंडी के जमीन को लेकर स्थानीय लोगों और श्यामनन्द मिश्रा से अंदरूनी विवाद चल रहा था. समीर हत्याकांड के पीछे श्यामनंदन मिश्रा का हाथ होने का प्रयाप्त सबूत पुलिस को मिले हैं.

पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में आरोपी गोविंद ने पूर्व मेयर समीर कुमार को गोली मार हत्या की थी. वहीं अभी भी आरोपी राजू, पिंटू और सुजीत पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. वहीं पुलिस ने आरोपी श्यामनंदन मिश्रा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसके साथ ही मृतक समीर कुमार के जमीन कारोबार में शामिल सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान उसने समीर कुमार हत्याकांड में संलिप्तता की बात को स्वीकार किया.

समीर कुमार हत्याकांड में 18 दिसंबर को पुलिस ने आरोपी शूटर गोविंद कुमार गिरफ्तार किया था. गोविंद को पटना एयरपोर्ट से एसटीएफ के एसपी रंजीत मिश्रा की टीम ने अरेस्ट किया था. पुलिस ने गोविंद कुमार को 6 दिन के रिमांड पर लिया. रिमांड के दौरान गोविन्द कुमार ने घटना में अपनी संलिप्तता खुले मन से स्वीकार किया. उसके अनुसार समीर और उनके सहयोगियों के द्वारा विवादित जमीन को खाली करने के बाद उसके हिस्से का पैसा नहीं दिया था. समीर के कारण गोविंद को कई जमीन की डीलिंग में पैसे नहीं मिल रहा था. जिसेक कारण गोविंद ने पूर्व मेयर समीर की हत्या कर दी.

समीर कुमार हत्याकांड में आरोपित बनाए जाने के बाद भी काफी दिन तक गोविंद व सुजीत फरार चल रहे थे. इस कांड के आइओ की अर्जी पर गोविंद व सुजीत के खिलाफ सीजेएम कोर्ट ने कुर्की जब्ती का आदेश जारी किया था. इससे पहले कोर्ट ने दोनों के खिलाफ वारंट व इश्तेहार जारी किया था. दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश काफी बढ़ाई गई थी. इस दबिश से घबराकर उसके पटना आने की खबर पुलिस को मिली थी.

गौरतलब है कि 23 सितम्बर की सरेशाम मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार और उनके ड्राइवर को शहर के बनारस बैंक चौक के पास AK-47 से भून डाला गया था. गोलीबारी की इस घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. अपराधियों ने दो दशक पहले छोटन शुक्ला हत्याकांड की तर्ज पर इस घटना को अंजाम दिया था. हत्याकांड पर नीतीश सरकार भी गंभीर हो गई थी. पुलिस मुख्यालय से लेकर गृह विभाग तक में हलचल बढ़ गई थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.