City Post Live
NEWS 24x7

सस्पेंड भोजपुर MVI के 3 ठिकानों पर EOU की दबिश, अवैध बालू खनन में बड़ी कार्रवाई

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) बालू के अवैध खनन और इसके जरिए की गई काली कमाई करने वाले अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। बुधवार को भोजपुर जिले से सस्पेंड किए गए मोटर व्हिकल इंस्पेक्टर (एमवीआई) विनोद कुमार के तीन ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। एमवीआई से पहले ईओयू डेहरी ऑन सोन के सस्पेंड एसडीएम और दो डीएसपी के ऊपर अपना शिकंजा कस चुकी है। इनके खिलाफ अलग-अलग एफआईआर दर्ज कर इनके ठिकानों को खंगाल चुकी है।

एमवीआई विनोद कुमार के पटना स्थित रुपसपुर थाना के धनौत इलाके में स्थित शांति इन्क्लेव अपार्टमेंट में छापेमारी की गयी।इसके फ्लैट नंबर 204 में विनोद अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसके साथ ही पुश्तैनी घर बक्सर जिले के नवानगर और पोस्टिंग के दौरान आरा के आनंद नगर के तहत मोतीझील इलाके में छापेमारी की।

एडीजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर तीन अलग-अलग टीमों ने तीनों ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। तीनों ठिकानों को खंगाला जा रहा है। इनके द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति के डिटेल्स निकाले जा रहे हैं। कब, कहां जमीन खरीदी? किन-किन जगहों पर रुपयों का इंवेस्टमेंट किया? इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

विनोद कुमार पर भोजपुर के एमवीआई पद पर बने रहने के दौरान बालू माफिया की मदद करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि अवैध रूप से हर दिन हर ट्रक पर बालू की ओवरलोडिंग होती थी। पूरा मामला इनके संज्ञान में था। इसके बाद भी ओवरलोडिंग को लेकर इन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। सरकार को आर्थिक तौर पर राजस्व का नुकसान होता रहा और वह माफिया के जरिए काली कमाई करते रहे। काफी सारे कंप्लेन मिलने के बाद राज्य सरकार ने इनके खिलाफ भी जांच करवाई थी। इसकी रिपोर्ट में इनके ऊपर लगे आरोप सही पाए गए। इसी आधार पर 7 सितंबर को ईओयू ने आय से अधिक संपत्ति के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.