City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के DGP का फरमान : शराब पीने वाले-रखने वाले पुलिसकर्मी होंगे बर्खास्त

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार के DGP का फरमान : शराब पीनेवाले-रखनेवाले पुलिसकर्मी होंगे बर्खास्त

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में अगर कोई पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़ा गया तो वह जीवन में फिर वर्दी नहीं पहन पायेगा. बिहार के डीजीपी श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय ने आज साफ़ कह दिया है कि जो पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़ा जाएगा, उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा. पुलिस महकमे द्वार  शराब पीने या फिर उसे रखने वाले अपने मुलाजिमों के

मंगलवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) ने अपने विभाग के आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) कर एक बैठक की. इस बैठक में डीजीपी (DGP) ने सभी जिलों के एसपी को दो टूक शब्दों में साफ निर्देश दिया कि वैसे तमाम पुलिस कर्मियों के खिलाफ तत्काल बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाए जो पुलिसकर्मी शराब पीते या फिर शराब रखते हुए पाए जाते हैं.डीजीपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ संविधान की धारा 311 के तहत सीधे डिस्मिसल की कार्रवाई होगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा ली गई इस बैठक में डीजीपी के अलावा पुलिस मुख्यालय के एडीजी समेत विभिन्न विभागों के वरीय डीजी लेवल के अधिकारी मौजूद थे.

डीजीपी ने कोरोना महामारी को लेकर किए गए लॉकडाउन को लेकर भी अपने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया. डीजीपी ने कहा कि लॉक डाउन खत्म होने के बाद दूसरे राज्यों से आने वाले सभी लोगों को कोरेंटाइन कोरनटाईन किया जाए इसकी भी मुकम्मल तैयारी करने को लेकर PHQ ने आदेश जारी किया है. गौरतलब है कि शराबबंदी को सफल बनाने में डीजीपी लगातार जुटे हुए हैं. लेकिन समय समय पर पुलिसकर्मियों के शराब पीने और शराब के अवैध कारोबार में शामिल होने की शिकायतें भी आती रही हैं.इसी बात को ध्यान में रखते हुए डीजीपी ने शराब पीनेवाले पुलिसकर्मियों को सीधे बर्खास्त कर देने का निर्देश दे दिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.