City Post Live
NEWS 24x7

आतंकियों के खतरनाक मनसूबे को CRPF की टीम ने किया विफल, गया में 83 बारूदी सुरंगों को किया नष्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: गया जिले में आतंकियों के एक खतरनाक मनसूबे को सीआरपीएफ की टीम द्वारा विफल कर दिया गया है. दरअसल, नक्सलियों ने ढकपहाड़ी, सागरपुर एवं खजौतिया जाने वाले रास्तों पर बारूदी सुरंग बिछा रखा था.  साथ ही नक्सलियों ने सागरपुर से डेढ़ किलोमीटर दक्षिण एवं ठकपहारी से डेढ़ किलोमीटर उत्तर पूर्व एवं औरंगाबाद जिले के मदनपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में लगभग 150 मीटर में कुल 83 बारूदी सुरंग को बिछाया गया था.

वहीं जिले में कोबरा 205 और CRPF 159 और 47 बटालियन के जवानों ने एक संयुक्त अभियान चलाया. जिसके बाद इन सभी ने सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित इलाका डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र स्थित छकरबंधा वन क्षेत्र में  बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया. साथ ही इसके अलावे अन्य सभी बारूदी सुरंगों को भी नष्ट कर कर दिया गया है. वहीं खबर की माने तो, आतंकियों द्वारा लगाए गए बारूदी सुरंगों में 3 आईईडी 20 किलोग्राम, 71 आईईडी 10 किलोग्राम और 9 आईईडी 5 किलोग्राम सहित कुल 815 किलोग्राम विस्फोटक बारूद का इस्तेमाल किया गया था.

वहीं सभी आईईडी को एक सीरीज में लगाया गया था, ताकि पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा के जवानों को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचे. वहीं माना जा रहा है कि, अगर नक्सली अपनी इस योजना में सफल होते तो सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ता. नक्सलियों के द्वारा जिले के सुदूरवर्ती इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध अफीम की खेती की जाती है जिसे सुरक्षा बलों के द्वारा चिन्हित कर सैकड़ों एकड़ में लगे अफीम को भी नष्ट किया जा रहा है. हालांकि, CRPF के द्वारा कार्रवाई की गयी और इन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.