City Post Live
NEWS 24x7

ब्रजेश ठाकुर भेंजा गया भागलपुर जेल, दूसरे आरोपियों बेऊर जेल शिफ्ट करने की तैयारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

ब्रजेश ठाकुर भेंजा गया भागलपुर जेल, दूसरे आरोपियों बेऊर जेल शिफ्ट करने की तैयारी

सिटी पोस्ट लाइव :मुजफ्फरपुर बालिका गृह सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही सीबीआई की सिफारिश पर इसके मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर को  खुदीराम बोस सेंट्रल जेल से भागलपुर शिफ्ट कर दिया गया है.  मुजफ्फरपुर जेल के अधीक्षक नीरज झा ने न्यूज18 को बताया कि गुरुवार देर रात एक बजे उसे भारी सुरक्षा के बीच भागलपुर जेल भेजा गया.सीबीआई ने आशंका जताई थी कि मुजफ्फरपुर जेल में रहते हुए ठाकुर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सकता है.

राज्य सरकार  ने इस पर गंभीरता से विचार किया और जेल आईजी ने इसे स्वीकार करते हुए मुजफ्फरपुर प्रशासन को शिफ्ट करने के आदेश दे दिए. ब्रजेश ठाकुर के अलावा उसके एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति में काम करने वाली आठ महिलाएं, निलंबित चाइल्ड वेलफेयर ऑफिसर रवि रौशन, समाज कल्याण विभाग की निलंबित सहायक निदेशक रोजी रानी और ठाकुर का ड्राइवर विजय भी मुजफ्फरपुर जेल में बंद है.ब्रजेश के अलावा बाकी आरोपियों को पटना के बेऊर जेल में शिफ्ट किया जा सकता है.

बुधवार को पटना हाई कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट में जस्टिस सुधीर सिंह की एकल पीठ ने सीबीआई को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि वह मुजफ्फरपुर बालिका कांड में हो रही कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट अगली तिथि को उपलब्ध कराएं. जानकारी के अनुसार पटना हाई कोर्ट में 31 अक्टूबर को मामले की अगली सुनवाई होगी.गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट भी कर रहा है. 20 सितंबर को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख तेवर अपनाया था. इसके बाद अचानक सीबीआई भी पूरे एक्शन में आ गयी. सीबीआई ने उसी दिन ताबड़तोड़ छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार किया. इसमें रोजी रानी समेत ब्रजेश ठाकुर के तीन सहयोगी भी शामिल रहे. ब्रजेश ठाकुर के दो राजदारों में से एक सुमन शाही को भी गिरफ्तार किया गया था. हालांकि दूसरी राजदार मधु अब भी फरार है.उसके दिल्ली में छुपे होने की संभावना है.

ब्रजेश की अनुपस्थिति में उनके कार्यालयों को मधु ही देखती थी.वह ब्रजेश ठाकुर की सबसे बड़ी राजदार है. मधु ही डील करती थी. ब्रजेश ठाकुर जून से जेल में बंद है. वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा भी फरार चल रहे हैं.  मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका को पटना हाई कोर्ट ने मंगलवार को भी खारिज कर दी. ऐसे में कहा जा रहा है कि मंजू वर्मा की भी गिरफ्तारी तय है. पुलिस लगातार दोनों को ढूंढ़ रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.