City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना का पीक आना बाकी, हर दिन मारे जाएंगे हजारों लोग.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :कोरोना महामारी से देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है. महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और बिहार जैसे राज्यों में हाहाकार मचा हुआ है. पिछले 24 घंटों में साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 3 हजार मौतों के आंकड़ों ने डर को और बढ़ा दिया है. विशेषज्ञों की चेतावनी के अनुसार मई महीने में कोरोना महामारी अपना असली कहर बरपाएगी. हर रोज साढ़े चार हजार से ज्यादा लोगों की जान जा सकती है, तो 8-10 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव मिलेंगे.

मिशिगन विश्वविद्यालय में महामारी की विशेषज्ञ भ्रमर मुखर्जी का कहना है कि फरवरी में कोरोना ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. अगर इस साल की शुरुआत से ही वैक्सीनेशन में तेजी लाई गई होती और अधिकतम नागरिकों तक वैक्सीन पहुंचाई गई होती, तो शायद कोरोना महामारी का ये रूप देखने को न मिलता. उन्होंने कहा कि हमने अपना बहुमूल्य समय गंवा दिया. भ्रमर मुखर्जी ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के दो ही उपाय हैं.

भ्रमर मुखर्जी के मुताबिक कोरोना महामारी को या तो वैक्सीन से या फिर लॉकडाउन के माध्यम से रोका जा सकता है. लॉकडाउन इसका स्थाई हल नहीं है और पूरी दुनिया लॉकडाउन लगाने का हश्र देख चुकी है. उन्होंने कहा कि भारत जैसे विशाल देश में कोरोना महामारी ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है. मिशिगन यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि सवा अरब से ज्यादा आबादी वाले देश में वैक्सीन हर किसी तक पहुंचाना बहुत कठिन काम है. ऐसे में लोगों को ही खुद का बचाव करना पड़ेगा.

भ्रमर मुखर्जी ने ट्विटर पर लिखा कि यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्य टाइम बम पर बैठे हैं. यहां कोरोना विस्फोट होने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने कहा कि फरवरी में जब हर दिन 11 हजार केस और 91 मौतें हो रही थीं, उसके बाद से अगले 9 सप्ताह हमनें सिर्फ अनुमान लगाने में खर्च कर दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक अदृश्य शत्रु की तरह हमें घेर चुका है और इससे बचने का एक ही रास्ता है और वो है वैक्सीनेशन.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.