City Post Live
NEWS 24x7

शेखपुरा : स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर CPI ने एक दिवसीय धरना दिया

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: शेखपुरा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) शेखपुरा जिला परिषद ने पूरे जिले के अंदर गांव-गांव में लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए एक दिवसीय धरना के माध्यम से सरकार से मांग किया है. उनका कहना है कि जिले के अंदर बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारा जाय, बिहार सरकार के नकारा स्वास्थ्य मंत्री और शेखपुरा सिविल सर्जन को पद से हटाने का भी मांग किया गया है. शेखपुरा के सदर अस्पताल और सभी पीएचसी के सभी स्वास्थ्य उपकेंद्र जहां वर्षों से ताला लटका हुआ है उसको खुलवा कर दवा और डॉक्टर का प्रबंध करने का भी मांग सीपीआई ने किया है.

साथ ही कहा है कि शेखपुरा के सभी किसानों का धान क्रय पैक्सो के द्वारा जो किया गया उसकी भुगतान जल्द से जल्द की जाय. जिले के तमाम गरीबों, ठेला वेंडर, रिक्शा और ईरिक्शा चालक, टेंपो चालक ,फुटपाथ दुकानदार को 7500 रुपये और बेरोजगार नौजवानों को 10000 रुपये प्रतिमाह देने की गारंटी सरकार लें. साथ-ही-साथ तमाम गरीबों को मुफ्त का अनाज और आम लोगों की घरों तक मास्क, साबुन और सैनिटाइजर जल्द ही उपलब्ध कराई जाए. जिले के अंदर मनरेगा में काम मशीन से ना करवा कर मजदूरों से करवाने का मांग किया है.

इस मौके पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने बताया है कि जिले के अंदर मामूली बीमारी में भी कोई भी डॉक्टर देखने के लिए तैयार नहीं है और आम लोगों की जाने इलाज के अभाव में जा रही है. शेखपुरा सिविल सर्जन अपना सरकारी मोबाइल बंद रखते हैं. पूरे जिले के अंदर पीएचसी घाटकुसुंभा अरियरी चेवाड़ा, शेखपुरा बरबिघा और शेखोपुरसराय के साथ-साथ जिले में बंद पड़े स्वास्थ्य उपकेंद्रों के ताला खुलवा कर सभी जगह में डॉक्टर और दवा का प्रबंध कराना सरकार सुनिश्चित करें.

इन्ही सब मांगो को लेकर बिहार सरकार और जिला प्रशासन से सीपीआई ने धरना के माध्यम से मांग किया हैं. यदि इन मांगों को सरकार पूरा नहीं करती है तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पुनः 25 मई को उक्त मांगों को लेकर गांव-गांव में अपने अपने घरों में लॉकडाउन का पालन करते हुए धरना पर बैठेगें। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आम जनमानस से अपील करती है कि लॉकडाउन का पालन करें। माक्स जरूर लगाएं, हैंड वाश और सेनीटाइज जरूर करें, तभी हम सभी लोग स्वस्थ रहेंगे. शेखपुरा जिला स्वस्थ होगा. एक दिवसीय धरना में सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय, बरबीघा अंचल सचिव धर्मराज कुमार ,शेखपुरा अंचल सचिव चंद्र भूषण प्रसाद, सचिव केदार रामन के साथ जिले भर के तमाम सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने धरना में भाग लेकर सरकार से मांग किया है.

                                                                                             शेखपुरा से धीरज सिन्हा की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.