City Post Live
NEWS 24x7

मुंबई में लॉकडाउन से पहले बिहार, यूपी लौटने लगे लोग, स्टेशनों पर उमड़ी भीड़.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : देश में एकबार फिर से कोरोना का संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है. मरनेवालों की संख्या भले कम है लेकिन संक्रमण की रफ़्तार पहले से बहुत ज्यादा है.देश के 8 राज्यों हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यदा खराब है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश में कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है. मुंबई में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंका बढ़ गयी है.

मुंबई बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर लोगों की हलचल भी तेज हो गयी है. अन्य राज्यों से मुंबई पहुंचे लोग वापसी करते नजर आ रहे हैं. खास कर बिहार और उत्तर प्रदेश की ओर से जानें वालों की संख्या अधिक देखी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट की अगर मानें तो बड़े संख्या में लोग यूपी और बिहार जा रहे हैं. हालांकि लोगों के पलान को लेकर अभी तक पुष्टि नहीं हो पायी है कि लॉकडाउन की आशंका को लेकर लोग घर लौट रहे हैं या फिर कोई और कारण है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह समय है लोगों का महाराष्ट्र यूपी-बिहार लौटने का.

इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद दादर सब्जी मंडी और बाजार में भी भीड़ उमड़ पड़ी है. लॉकडाउन की सुगबुगाहट के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलकर जल्दी-जल्दी सामान खरीदने में जुट गये हैं. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी भीड़ की तसवीर पोस्ट की और लिखा, दादर की सब्जी मंडी या अन्य बाजारों में भीड़ क्यों उमड़ रही है ? क्योंकि लॉकडाउन के डर से लोग घर की खरीददारी करने के लिए टूट पड़े हैं. यह लॉकडाउन की धमकियों का दुष्परिणाम है. सरकार का काम लोगों की भावनाएं भड़काना नहीं, उन्हें ढाढ़स बंधाना होता है.

मालूम हो महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण में तेजी को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की थी कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें. इसके अलावा उन्होंने लोगों से कहा था कि बिना मतलब यहां-वहां न घूमें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 89129 नये मामले सामने आये हैं. जिसमें अकेले महाराष्ट्र से 47913 मामले आये हैं. देश में इलाजरत मरीजों का 50 फीसदी 10 जिलों- पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नासिक, बेंगलुरु शहरी, औरंगाबाद, दिल्ली, अहमदाबाद और नांदेड़ में हैं. महाराष्ट्र में बीते दो महीनों में इलाजरत मरीजों की संख्या में नौ गुना की सबसे अधिक बढ़ोतरी हुई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.