City Post Live
NEWS 24x7

ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरों को देखते हुए 254 स्वास्थ्य केंद्रों में बिछेगी ऑक्सीजन पाइपलाइन

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भारत में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक एडवाइजरी जारी की है। इस पत्र में कहा गया है कि ओमिक्रोन वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट से तीन गुना ज्यादा संक्रामक है। ऐसे में बिहार भी अब अपनी तैयारी पूरी तेजी से कर रहा है. काई राज्यों ने तो इसे रोकने के लिए नाईट कर्फ्यू का सहारा ले लिया है. ताकि लोगों को समझ आए कि यह वेरिएंट पहले से बहुत ज्यादा खतरनाक है. वहीं बिहार में नये वेरिएंट के खतरे को देखते हुए  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाई जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर राज्य के चिह्नित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (बीएमएसआइसीएल) के माध्यम से पाइपलाइन बिछाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इसके लिए बीएमएसआइसीएल द्वारा निजी क्षेत्र की कंपनियों से प्रस्ताव आमंत्रित किया है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य के 254 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों  को ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाने के लिए चिह्नित किया गया है।

इनमें सभी प्रमंडलों के प्रमुख जिलों को शामिल किया गया है। सबसे अधिक तिरहुत प्रमंडल में 56 सीएचसी में ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन बिछाई जाएगी, जबकि सारण प्रमंडल में 27, दरभंगा प्रमंडल में 32, कोसी प्रमंडल में 17, पूर्णिया प्रमंडल में 25, मुंगेर प्रमंडल में 20, भागलपुर प्रमंडल में 14, पटना प्रमंडल में 27, मगध प्रमंडल में 36 सीएचसी में ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछेगी।

बता दें पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना के आंकड़ों में फिर बढ़ोतरी तर्ज की गई है. जहां ये आंकड़ा मंगलवार को 47 था वहीं बुधवार को जी 24 घंटे का आंकड़ा बताया गया है. वो 77 हो चुका है. गया में सबसे अधिक कोरोना के 29 मामले सामने आए हैं तो वहीं पटना में 26, जबकि अन्य 4 जिलों में 3-4-1 का आंकड़ा रहा है. मतलब साफ़ है कि संक्रमण का दर काफी तेज है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.