City Post Live
NEWS 24x7

पटना एम्स में एक दिन में 9 मरीजों की मौत, 4 और 5 दिन के बच्चे भी पॉजिटिव.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कोरोना (Covid-19) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में पहली बार 4 दिन का बच्‍चा और 5 दिन की बच्ची कोरोना से से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित 4 दिन का बच्चा एम्स (Patna AIIMS) में ही पैदा हुआ है और उसकी मां भी पॉजिटिव है.  पटना के नहर रोड  (जलालपुर) की 5 दिन की बच्ची भी इसी अस्पताल में पैदा हुई है. इस बच्ची की मां भी कोरोना पॉजिटिव है.दोनों बच्चों को अस्पताल में उनकी मां से अलग रखा गया है.

एम्स के शिशु रोग  विभाग के हेड डॉक्टर लोकेश  तिवारी ने बताया कि बिहार का यह पहला केस है, जब इतने कम दिन के बच्चे संक्रमित हुए हैं. दूसरी तरफ, एम्स में पिछले 24 घंटे में 9 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. इनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय प्रधान कार्यालय के मुख्य प्रबंधक रूपेश श्रीवास्तव भी शामिल हैं. रूपेश पटना के पहले बैंक अधिकारी हैं, जिनकी मौत कोरोना से  हुई है. मुजफ्फरपुर के मूल रूप से रहने वाले 49 साल के रूपेश सर्दी-खासी और बुखार होने पर 18 जुलाई को  एम्स में भर्ती हुए थे.

जक्कनपुर पटना के 51 साल के राजू प्रसाद, बेतिया के 58 वर्षीय दीपक कुमार गुप्ता,  दाउद नगर औरंगाबाद के 70 वर्षीय मिंहाज नकीब, नौतन खाप टोला पश्चिम चंपारण के 72 वर्षीय ध्रुवनारायण प्रसाद, संग्रामपुर, मुंगेर के 53 साल के विनोद  कुमार, आदर्श नगर समस्तीपुर के 66 वर्षीय शिवाजी पासवान, मुंगेर के 75 साल के डीएन चौधरी , डेहरी ऑन सोन रोहतास के 60 वर्षीय विनोद  कुमार जैन की भी कोरोना से मौत हो गई है.

पटना के एम्स में दो मासूम बच्चों समेत 24 नए संक्रमित भर्ती हुए हैं. इनमें एक डॉक्टर भी हैं. इनके अलावा 21 अन्य भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिनमें पटना के 15 मरीज हैं. पटना संक्रमितों में पादरी की हवेली, राजेन्द्र नगर, शेखपुरा, दुल्हिन बाजार, फुलवारीशरीफ, आशियाना नगर, रूकूनपुरा, सगुनामोड़, दानापुर, पत्थर की मस्जिद, समनपुरा, छज्जुबाग, मीठापुर, जलालपुर व जक्कनपुर के मरीज शामिल हैं. सारण के दो, दरभंगा, वैशाली, रोहतास, गोपालगंज, भागलपुर, जहानाबाद, समस्तीपुर के एक-एक मरीज को मरीज को एम्स पटना में भर्ती किया गया.

एम्स से राहत की बात यह है कि रविवार को  6 डॉक्टर  समेत 28 संक्रमित ठीक होकर  घर चले गए. जिन 6 डॉक्टरों ने कोरोना को मात दी है  उनमें कुर्जी के 34 साल के डॉक्टर  कुणाल कुमार, शाहपुर, दानापुर की 33 साल की डॉक्टर कुमारी अर्चना, समस्तीपुर के 70 साल के डॉक्टर  एके गुप्ता, गया के 50 साल के डाॅ. एचएन सिंह, नवादा के 36 साल के डॉक्टर रोहित कुमार,बोरिंग  रोड के  पटना के 80 साल के जेपी वर्मा शामिल हैं. नोडल ऑफिसर संजीव कुमार  ने बताया कि 28 लोगों को  डिस्चार्ज किया गया है वहीं 9 की मौत  हुई है. फिलहाल एम्स में 25 डाॅक्टरों समेत कुल 312 लोग इलाजरत हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.