City Post Live
NEWS 24x7

ऑक्सीजन की किल्लत से मुक्ति, दिल्ली से पटना पहुंचा 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मंगलवार की सुबह 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को  वायुसेना (Air Force) की स्पेशल एयरक्राफ्ट से दिल्ली से पटना लाया गया है. पटना एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही बहुत सावधानी के साथ एक-एक कर के सारे नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) को उतारा गया. फिर उसे बिहार सरकार (Bihar Government) के बताए जगह पर भेज अलग-अलग गाड़ियों में लोड कर पहुंचा दिया गया.जल्द ही सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को बिहटा स्थित ESIC अस्पताल, IGIMS, PMCH और NMCH के साथ ही दूसरे सरकारी कोविड अस्पतालों में लगाया जाएगा. ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत वाले मरीजों को इन 147 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आने से काफी राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि बिहार में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है.इतने  कंसंट्रेटर के आने से ऑक्सीजन की भरपाई तो नहीं हो पायेगी लेकिन  कमी काफी हद तक दूर हो जायेगी.कोरोना पीड़ित और उनके परिजन कालाबाजारियों के चंगुल से बच सकेंगे. पटना समेत पूरे राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या काफी अधिक है. इसमें बहुत से ऐसे मरीज हैं, जिनका ऑक्सीजन लेवल घट जा रहा है, उन्हें बेहतर इलाज के साथ ही ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है. यही वजह है कि बिहार में ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई है.

ऑक्सीजन की बढती मांग का नाजायज फायदा कुछ लोग और अस्पताल भी उठा रहे हैं.हालांकि पिछले दो दिन में EOU की तरफ से ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है और इसमें शामिल कई लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, दूसरी तरफ राज्य सरकार बार-बार यह दावा कर रही है कि बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी. उसके अधिकारी इस प्रयास में लगातार लगे हुए हैं. दो दिन पहले ही एयरफोर्स के स्पेशल एयरक्राफ्ट से काफी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली से पटना लाए गए थे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.