City Post Live
NEWS 24x7

सीतामढ़ी में वैक्सीन का प्रथम चरण, 8 केंद्रों पर 5 हजार लोगों को लगाया जाएगा टीका

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: सीतामढ़ी जिले के आठ केंद्रों पर शनिवार को कोरोना वैक्सीन का प्रथम चरण का टीकाकरण का शुभारंभ  सदर अस्पताल में हुआ. वहीं इसका आरम्भ जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान सबसे पहले अस्पताल के एक स्वास्थ्यकर्मी को टीका दिया गया. डीएम ने बताया कि,  जिले के 8 स्थलों पर कोविड टीकाकरण कार्य का किया जा रहा है. जिसमे 5 हजार लोगों को टीका दिया जाएगा. डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को सरकार द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश एवं मानक के अनुरूप टीकाकरण का कार्य पूरी जवाबदेही से सफलतापूर्वक संपन्न करने का निर्देश दिया है. टीकाकरण के प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा. तत्पश्चात फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा, वहीं इसके लिए डेटाबेस तैयार कर लिया गया है.

जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण कार्य के शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित कराने एवं केंद्र पर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी. जिलाधिकारी ने केंद्र पर वेबकास्टिंग की फुलप्रूफ व्यवस्था हेतु एनआईसी के डीआईओ एवं आईटी मैनेजर को सभी आवश्यक तकनीकी व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा तकनीकी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. टीकाकरण के समस्त कार्यो के सफल संचालन के लिए डीडीसी तरनजोत सिंह को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.

जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को भ्रमणशील रहकर टीकाकरण का सफल संचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया. साथ ही सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्थलीय भ्रमण करने तथा सभी आवश्यक व्यवस्था पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है. बता दें कि, सेशन साइट पर तीन कक्ष की उपलब्धता जिसमें प्रतीक्षालय कक्ष/ टीकाकरण कक्ष /एवं अवलोकन कक्ष की स्थापना की गई है. वैक्सीन लेने के उपरांत अवलोकन कक्ष में व्यक्ति को आधा घंटा ऑब्जर्वेशन में रखा जाना है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.