City Post Live
NEWS 24x7

नवादा में क्वारंटाइन सेंटर में मिला कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के डर से भागे श्रमिक

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

नवादा में क्वारेंटाइन सेंटर में मिला कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के डर से भागे श्रमिक.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहाँ के एक  क्वारेंटाइन सेंटर से कुछ श्रमिक फारार हो गए है. क्वारेंटाइन सेंटर से मजदूरों के फरार होने की सूचना के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल नवादा जिले के सिरदला प्रखंड में आदर्श इंटर विद्यालय में दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. जहां बाहर से लौटे जिले के मजदूरों को क्वारेंटाइन किया गया है.

बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार की रात क्वारेंटाइन सेंटर के एक मजदूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. एक पॉजिटिव केस आ जाने से मजदूरों के बीच हडकंप मच गया. क्वारेंटाइन सेंटर में भगदड़ मच गई. संक्रमण के डर से  कुछ मजदूर वहां से फरार हो गए. क्वारेंटाइन सेंटर भाग रहे लोगों का कहना था कि वहां उन्हें किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिल रही है. न ढ़ंग से खाने को मिल रहा और न ही पीने को पानी.

इधर क्वारेंटाइन सेंटर से मजदूरों के फरार होने की खबर मिलते ही प्रशासनिक हड़कंप मच गया है. फरार हुए क्वारेंटाइन मजूदरों की तलाश में अधिकारी उनके घर जा रहे हैं. इस बावत सिरदला बीडीओ ने बताया कि पीएचडी विभाग के द्वारा यहां पर पानी की व्यवस्था की गई थी. पानी नहीं रहने के कारण यहां से कुछ लोग भागने लगे थे. जिन्हें हमलोग समझा-बुझाकर वापस बुला लिए हैं.

गौरतलब है कि सिटी पोस्ट लाइव क्वारेंटाइन सेंटर में संक्रमण के खतरे से सरकार को आगाह करा रहा है.गौरतलब है कि बाहर से आनेवाले मरीजों की प्रॉपर स्क्रीनिंग नहीं हो रही है. स्क्रीनिंग के नाम पर केवल थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है यानी उनके शरीर का तापमान मापा जा रहा है.कोरोना के बाकी लक्षणों के बारे में ठीक से तहकीकात नहीं किया जा रहा है. क्वारेंटाइन सेंटर में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है.अगर ऐसे में एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित निकला तो बाकी लोगों के क्वारेंटाइन सेंटर में ही संक्रमित हो जाने का खतरा पैदा हो गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.