City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में वीकेंड लॉकडाउन पर आज CM नीतीश कुमार ले सकते हैं फैसला.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ने सोमवार की शाम में पटना के डाकबंगला, नाला रोड, मलाही पकड़ी, अशोक नगर, कंकड़बाग कॉलोनी मोड़, मीठापुर बस स्टैंड , मीठापुर सब्जी मंडी, अटल पथ होते हुए दीघा घाट हाट बाजार, राजापुर, बोङ्क्षरग कैनाल रोड, हड़ताली मोड़, अशोक राजपथ, गायघाट, मालसलामी, मारूफगंज, पुराना बाईपास और चिरैयाटांड़ इलाके का जायजा लिया.बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार वीक-एंड लॉकडाउन की संभावना पर गंभीरता से विचार कर रही है. मंगलवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में होनेवाली हाई-लेवल बैठक में लॉकडाउन को लेकर फैसला हो सकता है.

सूत्रों के अनुसार छोटे स्तर के लॉकडाउन (Lockdown) की संभावना ज्यादा है. सोमवार की शाम राजधानी पटना के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों का मुख्यमंत्री ने खुद जायजा लिया. बिहार में वीक-एंड लॉकडाउन को लेकर उच्‍च स्‍तर पर सहमति बन गई है. वर्तमान में लगाए गए नाइट कर्फ्यू में लोग किसी न किसी बहाने निकल जा रहे हैं. बिहार में फिलहाल कुल सक्रिय मामले (Active Cases) बढ़कर 89660 हो गए हैं. एक ओर संक्रमण दर बढ़कर 14.66 पर पहुंच गई है तो स्‍वस्‍थ होने की दर घटकर 77.88 फीसद रह गई है. मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं.अभी  संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. संक्रमण की चेन रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू से कड़े कदम की जरूरत महसूस की जा रही है.

सप्ताह के आखिरी तीन दिन यानी शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इस दौरान लोगों के घर से नहीं निकलने की स्थिति में संक्रमण की कड़ी टूट सकती है. माना जा रहा है कि इसपर आज मंगलवार की उच्चस्तरीय बैठक में फैसला हो जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.