City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में कोरोना से 24 घन्टे में 7 मरीजों की मौत, पूरे देश में मच गया है हाहाकार.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :पुरे देश में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है.बिहार में भी हालत खराब होते जा रहे हैं.राज्य में 24 घन्टे में 7 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है. रविवार को इस बीमारी ने बिहार में अबतक का सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया. 24 घन्टे के दौरान बिहार में सर्वाधिक 3756 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14695 जा पहुंची है. बिहार की राजधानी पटना ही कोरोना का हॉटस्पॉट तेजी से बन रहा है. पटना में रविवार को जो नए केस आये उनमें से सबसे ज्यादा 1382 मरीज पटना में थे जिनमें कोरोना की पुष्टि हुई.

पटना के अलावा पूर्णिया में 282, मुजफ्फरपुर में 191, गया में 290, भागलपुर में 302, बेगूसराय में 113 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. चिंता की बात कोरोना के मरीजों की मौत भी है साथ ही बिहार में कोरोना से बीमार हुए लोगों की रिकवरी रेट भी लगातार गिर रहा है. बिहार में ये दर घटकर 94.24 प्रतिशत पहुंच गया है.कोरोना संक्रमण के मामले में बीता सप्ताह सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुआ है. खासकर रविवार को एक दिन में मिलने वाले कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक देश में एक दिन के अंदर 1,69,899 नए संक्रमित मिले, जो महामारी के बाद से अब तक एक दिन में संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है. इस दौरान 904 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

बीते सप्ताह के सात में से छह दिनों में रोजाना संक्रमण के एक लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. संक्रमण का ट्रेंड बताता है कि न सिर्फ रोजाना संक्रमण के मामलों में तेजी आई, बल्कि रोजाना ठीक होने वाले में मरीजों की संख्या घट जाने से देश की चिंता बढ़ गई. देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब तक के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई है. राहत की बात यह रही कि कोरोना जांचें और रोजाना टीकाकरण में तेजी आई जो संक्रमण से लड़ने के लिए बेहद जरूरी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.