City Post Live
NEWS 24x7

गया में भी वायरल फीवर का कहर, 10 दिनों में 50 बच्चों को शिशु वार्ड में किया गया भर्ती

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : गया जिले में कोरोना महामारी के बाद वायरल बुखार से ग्रसित बच्चों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो रही है । पिछले 10 दिनों में यह बढ़ोतरी देखी गयी है। मगध प्रमंडल के एक मात्र अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कई जिलों के बच्चे भर्ती हैं, उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं 50 बच्चों को शिशु रोग वार्ड में भर्ती कराया गया है। मगध मेडिकल अस्पताल अधीक्षक डॉ पीके अग्रवाल ने बताया कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सिर्फ सावधानी बरतें।

उन्होंने कहा की अचानक मौसम में बदलाव के कारण वायरल बुखार से ग्रसित बच्चों की संख्या बढ़ी है और इन सभी बच्चों में कोरोना जैसे कोई भी लक्षण नहीं है। वहीं वायरल बुखार के चपेट में आने से niccu और picuu में 19 बच्चों को भर्ती किया गया है और इमरजेंसी वार्ड में 9 बच्चों का इलाज किया जा रहा है तथा जेनरल शिशु वार्ड में 22 बच्चे भर्ती हैं.

कुल मिलाकर वायरल बुखार की चपेट में अभी तक मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में 50 बच्चें भर्ती हैं. वही कुल 67 बेड हैं जिसमें 17 बेड अभी खाली हैं. इसके अलावे सभी डॉक्टर अलर्ट मोड में है. ज्यादा संख्या बढ़ने पर MCH बिल्डिंग में भी बेडो को तैयार किया गया है। बताया कि वर्तमान में मरीजों की संख्या के अनुरूप डॉक्टर उपलब्ध है. लेकिन जब ज्यादा संख्या होगी तो डॉक्टरों की कमी हो जाएगी. वही सभी प्रकार की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.