City Post Live
NEWS 24x7

लाॅकडाउन में मटरगश्ती करने वाले लोगों की खैर नहीं, खुद सड़क पर उतर गये हैं रोहतास एसपी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

लाॅकडाउन में मटरगश्ती करने वाले लोगों की खैर नहीं, खुद सड़क पर उतर गये हैं रोहतास एसपी

सिटी पोस्ट लाइवः रोहतास जिले के डेहरी में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिला पुलिस-प्रशासन के द्वारा लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग लॉक डाउन का उलंघन कर सड़को गलियों में मटरगस्ती करने निकल जा रहे है। ऐसे लोगों से निपटने के लिये रोहतास पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने खुद कमान संभाली है। एस पी रोहतास के नेतृत्व में पुलिस ने अनावश्यक घूम रहे लोगो और मटरगस्ती कर रहे युवकों को देर शाम जमकर क्लास लगायी एवं उनके गाड़ियों को जब्त कर चालान काट गया। पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने कहा कि लॉक डाउन की घोषणा के बाद वैसे तो लोग खुद जागरूक हैं और घरों से नहीं निकल रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को ना समझते हुए बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं और मटरगस्ती कर रहे है ऐसे लोगों के लिये ही पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है।

बताते चलें कि बिहार सरकार द्वारा सूबे में लॉक डाउन की घोषणा के बाद से ही रोहतास जिलाधिकारी पंकज दीक्षित और पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने खुद ही लाउड स्पीकर के माध्यम से घूम- घूम कर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए निरंतर जागरूक करते नजर आ रहे है और बेवजह सड़को पर घूम रहे लोगो के खिलाफ सख्ती से करवाई करते नजर आ रहे है। डेहरी अनुमंडलाधिकारी लाल ज्योतिनाथ शाहदेव एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में पूरे शहर में लॉक डाउन का सही से अनुपालन नहीं करने वालों और अनावश्यक सड़कों पर घूमने और बाइक से मटरगश्ती करने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई। शुक्रवार की सुबह से ही डेहरी अनुमंडलाधिकारी लाल ज्योतिनाथ शाहदेव व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार दल बल के साथ पूरे डेहरी शहर में घूम-घूम कर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए अनावश्यक सड़कों पर मटरगश्ती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।

वही अनुमंडलाधिकारी लाल ज्योतिनाथ शाहदेव ने डेहरी बाजार में एक जगह सब्ब्जी की दुकान लगाकर बैठे दुकानदारों को निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुये एक जगह सब्जी की दुकानें नहीं लगाना है सभी सब्जी दुकानदारों को ठेले पर सब्जी लेकर गली-गली घूमकर सब्जी बेचना है एक जगह दुकान सजाकर नहीं बैठना है। बताते चलें कि एक जगह सब्जी की दुकान लगाने से सोसल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नही हो पा रहा था लोग सब्जी खरीदने के लिये सब्जी दुकानों पर भीड़ लगा देते थे। जिससे कि कोरोना जैसी भयानक महामारी फैलने की संभावना बनी रह रही थी इसी को लेकर ये निर्देश दिये जा रहे है। वही लॉक डाउन के दौरान कालाबाजारी एवं समानो के बढ़ते दामों के विरुद्ध अनुमण्डल पदाधिकारी,सासाराम राजकुमार गुप्ता बाजार में घूम-घूम कर दुकानदारों को हिदायत दे रहे हैं कि वे नियत दर पर ही सामान बेचें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी.

सासाराम के गोला बाजार में छोटे-छोटे किराना दुकानदार भी थोक सामान लेने आते हैं. साथ ही खुदरा खरीदारी करने वालों की भी भीड़ रहती है.लॉक डाउन को लेकर अनुमण्डल पदाधिकारी राज कुमार गुप्ता ने खुद बाजार में अभियान चलाकर लोगों को भीड़ न लगाने की अपील की. साथ ही दुकानदारों से निर्धारित मूल्य पर सामान बेचने का निर्देश दिया. लॉक डाउन में कालाबाजारी के मद्देनजर रोहतास जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं के बाजार मूल्य को सार्वजनिक कर दिया और उसके लिए आपूर्ति विभाग ने सामानों के कीमत का लिस्ट जारी किया है. वहीं, दुकानदारों को स्पष्ट हिदायत दी गई की वह कालाबाजारी से बाज आये. अन्यथा उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है.
आटा 26 से 30 रुपये प्रति किलो, चावल 30 से 32 रुपये प्रति किलो, सरसो तेल 110 रुपये प्रति लीटर, वनस्पति तेल भी 110 रुपये प्रति लीटर के अलावा आलू 20 रुपये प्रति किलो और प्याज का दर 25 रुपये से 30 रुपये प्रति किलो दिखाया गया है. साथ ही चीनी 40 रुपये से 42 रुपये प्रति किलो, नमक 18 रुपये से 20 रुपये प्रति किलो, अरहर दाल 80 रुपये से 100 रुपये प्रति किलो, चना दाल की कीमत 60 रुपये से 70 रुपये किलो निर्धारित की गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.