City Post Live
NEWS 24x7

एन एच 2 पर बना यूपी बिहार को जोड़ने वाला पुल टूटा,आवागमन ठप

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

एन एच 2 पर बना यूपी बिहार को जोड़ने वाला पुल टूटा,आवागमन ठप

सिटी पोस्ट लाइवः देश की धड़कन माने जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग दो। 1465 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग दिल्ली को कोलकाता से जोड़ता है. बिहार के कैमूर जिले स्तिथ दुर्गावती थाना क्षेत्र में कर्मनाशा नदी पर एनएच 2 पर बना पुल का पिलर का दोनों सोल्डर टूट गया। सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश शासन के अधिकारियों सहित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के सभी अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए.वही घटना की जानकारी के 5 घंटा बाद भी कैमूर जिला प्रशासन नही दिखा। सभी गाड़ियों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है । छोटी गाड़ियां और एंबुलेंस को शहर मार्ग से डायवर्ट कर पुराने पुल से भेजा जा रहा है।

यह पुल साल 2008 में बनकर तैयार हुआ था। यह आधा दर्जन से अधिक राज्यों को जोड़ने का मुख्य मार्ग है। फिलहाल पुल के सोल्डर के टूटने के कारण बिहार से उत्तर प्रदेश का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। नेशनल हाईवे आॅथिरिटी आॅफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नागेश्वर कुमार ने बताया पुल टूटने की सूचना मिलते ही पहुंचे हुए हैं। छोटी गाड़ियों को शहर मार्ग से भेजा जा रहा है ,बड़ी गाड़ियां रोक दिया गया है। किस कारण टूटा और क्या विकल्प हो सकता है देखा जा रहा है । वही एनएच -2 के वाराणसी से औरंगाबाद रूट इंचार्ज बृजेश कुमार बताया कि हैं जिला प्रशासन को ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार मैसेज दिया जाता रहा है, उसके बावजूद भी ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन जारी रहा, जिससे पुल का दोनों सोल्डर टूट गया । फिलहाल यह मार्ग बंद हो गया है ।
वहीं ग्रामीण बताते हैं कैमूर जिला प्रशासन और पुलिस बालू माफियाओं से मिलीभगत कर ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन पर रोक नहीं लगाया इस कारण यह घटना हुई है। ग्रामीणों पुल के टूटे सोल्डर को देख लिया नहीं और समय रहते एनएचएआई को सूचना दिया नही तो बड़ी घटना हो सकती थी ?

कैमूर से विकास चंदन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.