City Post Live
NEWS 24x7

पटना विमेंस कॉलेज की छात्राओं में ‘डेंगू तालाब’ का दहशत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पटना विमेंस कॉलेज की छात्राओं में ‘डेंगू तालाब’ का दहशत

 सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना के बीचोबीच एक ऐसा तालाब है जो डेंगू तालाब के नाम से कुख्यात हो गया है. इस तालाब की वजह से लगभग 3000 छात्रायें दहशत में हैं. सबसे ख़ास बात ये है कि यह डेंगू तालाब पटना के  सबसे पॉश इलाके में है. पटना हाई कोर्ट की दूरी महज कुछ मीटर की दुरी पर सचिवालय है.इसी तालाब से सटे है पटना का मशहूर वीमेंस कॉलेज  का खेल परिसर है जहां आज भी तालाब की शक्ल में गंदे पानी का जलजमाव है.

इसे डेंगू तालाब से सबसे ज्यादा प्रभावित पटना वीमेंस कॉलेज के हॉस्टल की छात्रायें डेंगू की चपेट में आ चुकी हैं. यहां क्लास करने वाली लड़कियों में डेंगू को लेकर इस कदर दहशत है कि कॉलेज आने से घबराने लगी हैं.पटना वीमेंस कॉलेज में 3 हजार से अधिक छात्राएं पढ़ती हैं.दरअसल बीते 27 से 29 सितंबर के बीच हुई भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव के 24 दिन गुजर जाने के बाद भी पटना वीमेंस कॉलेज से पानी नही निकाला गया है. तालाब के रूप में जमा यह पानी इतने दिनों में पूरी तरह सड़ चुका है. हालत ऐसी है कि जमा पानी से बदबू आ रही है.

4 छात्राओं को डेंगू हो चुका है.छात्राएं दहशत में हैं.. पटना वीमेंस कॉलेज में 3 हजार से ज्यादा लडकियां पढ़ती हैं. हर दिन लड़कियां इसी तालाब के बगल से गुजरने पर मजबूर है. कॉलेज में घुसने के साथ ही सबसे यह लगता है कि कही डेंगू न हो जाए.वीमेंस कॉलेज के ठीक बगल में माउंट कारमेल गर्ल्स स्कूल भी है. इसमें सैकड़ों बच्चियां पढ़ती हैं. डेंगू का डर ना सिर्फ कॉलेज की छात्राओं को बल्कि कारमेल स्कूल के बच्चों को भी इसका डर बना हुआ है.

कॉलेज में हाल ही में आयोजित होनेवाले वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर छात्राएं दहशत में हैं.छात्राओं का कहना है कि अगर पानी नहीं निकाला गया तो खेलकूद प्रतियोगिता होना मुश्किल है. साल भर छात्रों को इस प्रतियोगिता का इंतजार रहता है. पटना नगर निगम की इस लापरवाही पर छात्राओं में आक्रोश है.पटना वीमेंस कॉलेज में जलभराव पर नगर निगम प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

सिटी पोस्ट लाइव ने जब पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के बीच इस डेंगू तालाब से कायम दहशत के बारे में पटना नगर आयुक्त अमित पांडेय से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि उन सभी जगहों से, जहां पानी अभी तक नहीं निकाला जा सका है उसकी लिस्ट तैयार हो रही है. जल्द ही सभी जगह से पानी निकाल दिया जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.