City Post Live
NEWS 24x7

नयकी दुल्हनिया उतर गई मैदान, बिना लगन शादी की और आज पति ने भरवा दिया नामांकन पर्चा

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पंचायत चुनाव लड़ने और जीतने को लेकर लोग क्या-क्या नहीं कर जाते हैं। बिहार के गया में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसकी खूब चर्चा हो रही है। वर्षों से मुखिया बनने का ख्वाब पाले बैठे एक युवक ने बिना लगन, बैंड बाजे के ही जल्दबाजी में शादी कर ली और नई-नवेली दुल्हन को मुखिया के पद से नामांकन करा, मैदान में उतार दिया. दरअसल, यह मामला जिले के खिजरसराय प्रखंड के होरमा पंचायत के बिंदौल गांव की है।

राहुल नामक युवक उसकी जाति का सटिर्फिकेट किसी तकनीकी वजह से नहीं बना तो बिना लगन के ही उसने पास के एक गांव की लड़की के साथ बिना लगन व बैंड-बाजे के मंदिर में सात फेरे ले लिए। साथ ही लड़की की विदाई करा अपने घर भी ले आया। इस लड़की का जाति प्रमाण पत्र पहले से है। सात फेरे लेने के बाद उसने कहा कि हम न सही, हमारी पत्नी ही सही। अब वही चुनाव लड़ेगी और उसे हम जीत का सेहरा भी पहनवाएंगे।

बता दें दांगी समाज के युवक आदित्य कुमार उर्फ राहुल इस मुखिया का चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे थे। वह अपने दस्तावेज को मजबूत कराने व प्रमाण पत्र लेने के लिए अपने प्रखंड के विभिन्न दफ्तरों का चक्कर लगा रहे थे। इसी बीच उन्हें पता चला कि उनकी जमीन से संबंधित खतियान में उनके नाम के साथ दांगी शब्द का उल्लेख नहीं है, इसलिए उनका जाति प्रमाण पत्र नहीं बन सकता है।

इसके बाद उन्होंने प्रखंड के नौडिहा गांव की युवती सरिता, जो उन्हीं की समाज की है, शादी करने का मन बना लिया। युवती के साथ केनी गांव स्थित सूर्य मंदिर में पहुंच गए। वहां उन्होंने बगैर किसी लगन पत्री व बैंड-बाजे के ही भगवान सूर्य को साक्षी मान कर शादी रचा ली। इस मौके पर वर व वधू पक्ष के लोग भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि युवक ने अपने समाज की सहमति पर ही यह शादी मंदिर में रचाई है।

उसके बाद राहुल ने आज खिजरसराय प्रखंड कार्यालय में अपनी नई-नवेली पत्नी का मुखिया पद के लिए नामांकन कराया है। बिहार के गया जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. नामांकन पर्चा भरने की आज आखिरी तारीख है. इसी कारण से जल्दबाजी में राहुल ने शादी रचा ली जिसकी इलाके में खूब चर्चा हो रही है.

गया से जीतेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.