City Post Live
NEWS 24x7

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया बिहटा में NSMCH का उद्घाटन

कहा-चिकित्सा पेशा नहीं, सेवा की भावना हो

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित NSMCH अस्पताल के नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन मुख्य अतिथि रूप में पहुंचे जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया। वही इस कार्यक्रम बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव, कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्णा मुरारी और कॉलेज के चेयरमैन मदन मोहन सिंह शामिल थे।वही इससे पहले उन्होंने मेडिकल कॉलेज के ओपीडी के भवन का उद्घाटन करते हुए शिलापट का अनावरण भी किया ,और ओपीडी सहित पूरे कॉलेज का परिभ्रमण करते हुए मंच तक पहुँचे।वही इस मौके पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मानवीय मूल्यों को महत्व दें मेडिकल के छात्र,चिकित्सा को पेशा नहीं सेवा भाव से करें।

इसके अलावा उन्होंने सभा को सम्बोधित करते मनोज सिन्हा ने सबसे पहले स्वामी सहजानंद सरस्वती के धरती को प्रमाण किया और कहा कि इस पवित्र धरती से किसान आंदोलन की शुरुआत हुई थी मुझे यहाँ आकर खुशी हुई. उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए निरंतर प्रयास करते हुए अपने कर्तव्यों को नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने कम्युनिटी सर्विस से छात्रों को जोड़ने पर बल दिया और कहा कि समाज के सच्चे हीरो चिकित्सक होते हैं ,इसीलिए पिछले साल कोरोना काल मे माननीय पीएम ने डॉक्टरों की सेवा भाव को और प्रोत्साहित करने के लिए फूलों की वर्षा करवाई थी। प्रथम वर्ष के मेडिकल छात्रों का उद्घाटन करते हुए कहा कि सौ सीट में से पचास पर लड़कियों ने कब्जा जमाया है, महिला सशक्तिकरण का इससे नायाब उदाहरण नहीं हो सकता।

वही कार्यक्रम में विधान सभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि पटना के नजदीक होने से यहां अच्छे फैकल्टी हैं, छात्र इसका लाभ उठाएं। चेयरमैन एम एम सिंह ने उपस्थित लोगों से वादा किया कि न्यूनतम राशि मे यहां मरीजो का इलाज होगा। आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद ने कहा कि मरीजो से व्यवहार के लिए मेडिकल में एक नई पढ़ाई शुरू हुई है जिसे फाउंडेशन कोर्स कहा गया है ये सभी छात्रों को छः महीने पढ़ाया जाएग।

सभा के संबोधन में सांसद रामकृपाल यादव ने अमहारा गाँव के ग्रामीणों को अपनी जमीन को देने के लिए आभार जताया। कार्यक्रम के अंत मे चेयरमैन एमएम सिंह ने मनोज सिन्हा को शॉल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। साथ ही विजय सिन्हा को कृष्णा मुरारी सिंह ने अंगवस्त्र से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज के तमाम डॉक्टर एवं नए सत्र के छात्र-छात्राएं के अलावा उनके अभिभावक भी मौजूद थे।

पटना के बिहटा से निशांत कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.