City Post Live
NEWS 24x7

पटना : न्याय मंच ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मनाई पुण्यतिथि

समता मूलक समाज के सबसे बड़े पैरोकार थे अंबेडकर-ललन पासवान

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पटना : न्याय मंच ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मनाई पुण्यतिथि

सिटी पोस्ट लाइव : आज 6 दिसंबर को पटना के स्थानीय राजवंशी नगर में न्याय मंच ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर,उन्हें नमन और याद किया ।कार्यक्रम की शुरुआत में मंच के सदस्यों द्वारा बाबा साहब अम्बेडकर की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया । मंच के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शायर डॉ. एहशान शाम,संचालन मंच के मीडिया संयोजक पवन राठौर एवं धन्यवाद ज्ञापन केशव पांडेय ने किया ।

इस बेहद खास मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण समिति के सभापति सह विधायक ललन पासवान ने शिरकत करते हुए कहा कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर समता मूलक समाज के सबसे बड़े पैरोकार थे जिन्होंने सामाज़िक भेदभाव को दूर करने पर बल दिया ।उनकी विद्वत्ता, प्रतिभा और काबिलियत को देखते हुए ही उन्हें संविधान बनाने वाली समिति का अध्यक्ष बनाया गया ।इतना ही नहीं,आजाद भारत के वे प्रथम कानून मंत्री भी बनाये गए ।उनकी दूरदृष्टि का तो जबाब ही नहीं,क्योँकि उस समय ही उन्होंने धारा 370 का विरोध किया था साथ ही साथ समान नागरिक संहिता के वे पक्षधर थे । बाबा साहब ने संसद में वर्ष 1951 में ही भारतीय महिलाओं को कई अधिकार प्रदान करने के लिए मसौदे को पेश किया लेकिन जब सहमति नहीं बन पाई,तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया ।इससे मालूम चलता है कि सच में उनके दिल और दिमाग में महिलाओं के मान-सम्मान के लिए कितनी जगह थी ।

कार्यक्रम को मुख्य रूप से सेवानिवृत्त अधिकारी ललन सिंह, समाजसेविका श्रीमती नीलिमा सिन्हा,अधिवक्ता एम.आर. मल्लिक,बैंक अधिकारी दीपक सिंह,अभिषेक कुमार सिंह, शब्बीर,राज प्रकाश,सुमित श्रीवास्तव,श्रीमती हेना झा, चंद्रभूषण सिंह,बैजनाथ सिंह, संजीव कुमार सोलंकी,सुड्डू सिंह,आशीष कर्ण,विकास कुमार, शुभम कुमार,मुकेश कुमार,संजय सिंह,आशुतोष कुमार,रौशन कुमार,सन्नी कुमार सिंह,एस. आलम,एवं मंच के संयोजक मनोज लाल दास मनु ने भी संबोधित किया ।

पीटीएन मीडिया ग्रुप के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.