City Post Live
NEWS 24x7

बिहार पंचायत चुनाव : पहले चरण में 59.85 फीसदी मतदान, महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पंचायत चुनाव का पहले चरण में 59.85 हुआ मतदान हुआ है। महिलाओं ने मतदान में बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया है। वहीं चुनाव के दौरान कई जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें भी सामने आय़ी। लेकिन मतदाताओं का उत्साह कही से कम नहीं हुआ।

पहले चरण के मतदान सम्पन्न होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को धन्यवाद कहा। खासतौर पर महिला मतदाताओं को  आयोग के आयुक्त दीपक कुमार ने बढ़चढ़ कर मतदान करने के लिये शुक्रिया कहा है। दीपक कुमार के मुताबिक पूरे राज्य में 59.85 प्रतिशत मतदान हुआ है। इनके मुताबिक आगे भी इसी तरह से शांतिपूर्ण मतदान हो यही आयोग की प्राथमिकता होगी।

बता दें कि शुक्रवार को बिहार में पंचायत चुनावों पहले चरण में 10 जिलों के 12 प्रखंडों में मतदान हुआ। पहले चरण के लिए 2119 मतदान केंद्र बनाए गए थे। साथ ही सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए थे। पंचायत चुनाव में पहली बार बायोमीट्रिक तकनीक का प्रयोग किया गया।

वहीं बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण में छिटपुट हिंसा की वारदात सामने आयी है। औरंगाबाद के सदर प्रखंड में जहां उपद्रवियों ने 7 राउंड फायरिंग की वहीं मुंगेर के तारापुर प्रखंड में रोड़ेबाजी हुई। वहीं गया के बेलागंज प्रखंड में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.