City Post Live
NEWS 24x7

बेगूसराय में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 70 नावों का परिचालन हुआ शुरू, किचन भी हुआ शुरू

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय में इस बाढ़ की विभीषिका के बीच जिला प्रशासन ने भी प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए कमर कस ली है और इसी कड़ी में आज बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव चौधरी सहित पदाधिकारियों की एक टीम ने मटिहानी प्रखंड एवं साम्हो प्रखंड के प्रभावित इलाकों का दौरा किया. जिसमें वह जनप्रतिनिधियों से रूबरू हुए और जनता की समस्याओं की जानकारी ली। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मुख्य समस्याएं नाव की उपलब्धि है और इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ।

अब तक 70 नावों का परिचालन शुरू कर दिया गया है और जरूरत के हिसाब से प्रभावित क्षेत्रों के लिए नाव का वितरण किया जा रहा है । साथ ही साथ डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में के लिए अभी एक कम्युनिटी किचन मटिहानी प्रखंड में शुरू की गई है लेकिन जल्द ही दो और किचन की व्यवस्था की जाएगी जिससे लोगों को ससमय भोजन की प्राप्ति होगी । इतना ही नहीं पशु चारा से संबंधित समस्याओं पर भी जिला प्रशासन की नजर है और कल से पशु चारा का वितरण भी शुरू कर दिया जाएगा ।

ग्रामीण एवं बाढ़ प्रभावित इलाकों में पशु चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है जो पशुपालकों की समस्याओं का निवारण करेंगे साथ ही साथ गर्भवती महिलाओं को चिन्हित किया जा रहा है जिससे कि पूर्व में ही व्यवस्था कर ली जाएगी ताकि प्रसव के दौरान आम लोगों को परेशानी ना हो । बड़ी संख्या में प्रभावित होने की वजह से ऊंचे स्थल का भी चयन किया गया है जो लोग उन स्थानों पर शरण लेना चाहेंगे उनके लिए समुचित व्यवस्था की जाएगी। प्रभावित इलाकों के लिए पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है जिससे कि वह जनता की समस्याओं पर लगातार नजर रख सकें और उनका निवारण भी ससमय कर सकें।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.