City Post Live
NEWS 24x7

हसनपुर में तेजप्रताप को नहीं छोड़ेंगी ऐश्वर्या ! चुनाव लड़ने की है पूरी तैयारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : लालू के लाल तेजप्रताप यादव बिहार विधानसभा चुनाव में सुरक्षित सीट की तलाश में महुआ छोड़ कर हसनपुर का रुख कर चुके हैं। लेकिन लगता है कि तेजप्रताप की मुश्किलें यहां भी कम नहीं होने वाली। मिल रही जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय यहां से उनके खिलाफ ताल ठोकने वाली हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। हालांकि एनडीए हो या महागठबंधन सभी जगह सीट बंटवारें को लेकर किचकिच मची हुई है। लेकिन लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य़ मंत्री तेज प्रताप यादव ने खुद के लिए सुरक्षित सीट तलाश ली थी।अपने पिता लालू प्रसाद यादव का आशीर्वाद लेकर वे वैशाली की महुआ सीट छोड़ समस्तीपुर के हसनपुर चले गये। वहां उन्होनें चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी। तेजप्रताप यादव ने हसनपुर में अपनी पार्टी की ताकत का अहसास कराने की भी पूरी कोशिश की । लेकिऩ इस बीच अब जो खबरें आ रही हैं वे तेजप्रताप यादव की परेशानी बढ़ाने वाली हैं।

तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय उनके खिलाफ हसनपुर के चुनावी मैदान से ताल ठोकने जा रही है। सूत्रों से जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक जेडीयू ने ऐश्वर्या राय की टिकट हसनपुर से कंफर्म कर दिया है।आने वाले चुनाव में दिलचस्प तस्वीर देखने को मिल सकती है। पति-पत्नी चुनाव मैदान में आमने-सामने हो सकते हैं।

ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने के बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि ऐश्वर्या तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगी। पति-पत्नी के विवादों के बीच जेडीयू ऐश्वर्या के जरिए तेजप्रताप यादव के घेरने का कोई कोशिश नहीं छोड़ना चाहता। इससे पहले आरजेडी में तेजप्रताप यादव का साली करिश्मा राय आरजेडी में शामिल हो गयी थी। माना ये जा रहा था कि करिश्मा राय को आरजेडी चंद्रिका राय के खिलाफ परसा विधानसभा क्षेत्र से उतार सकती है। हालांकि करिश्मा बाद में दानापुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करती नजर आयी।

बता दें कि ऐश्वर्या राय और तेजप्रताप यादव के बीच तलाक का केस चल रहा है। 12 मई 2018 में ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी शाही अंदाज में हुई थी। राबड़ी देवी ने पढ़ी-लिखी और सुंदर बहू के रूप में ऐश्वर्या को चुना था। ऐश्वर्या को अपनी बहू बनाने पर लालू यादव भी काफी खुश थे। पटना में काफी धूमधाम से यह शादी हुई थी, जिसमें देशभर आम से खास लोग पहुंचे थे। मगर कुछ ही महीनों के बाद यह शादी कोर्ट में तलाक तक पहुंच गई। 1 नवंबर 2018 को तेजप्रताप अचानक पटना के फैमिली कोर्ट पहुंचे और तलाक का अर्जी दे डाली। तेजप्रताप के इस फैसले से लालू परिवार की साख हिल गई। यह खबर आग की तरह राजनीतिक गलियारों के साथ-साथ आम जनता तक फैल गई। सभी तेजप्रताप के इस फैसले से हैरान रह गए।

माना जाता है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की यह शादी बेमेल थी और दोनों ही उससे नापसंद थे। ऐश्वर्या दिल्ली में रहीं और विदेशों में पढ़ी आधुनिक विचारों वाली लड़की हैं। जबकि तेजप्रताप यादव पटना में पले-बढ़े हैं। दोनों का कोई मेल ही नहीं था। दोनों विचार और रहन-सहन एक-दूसरे से नहीं मिलते। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की आदतें और पसंद भी अलग-अलग हैं। लेकिन दो राजनीतिक परिवारों के पसंद के चलते यह शादी हुई। क्योंकि ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय लालू यादव के काफी करीबी माने जाते थे और राबड़ी देवी भी ऐश्वर्या को पसंद करती थीं।

वैसे तेजप्रताप यादव बचपन से मूडियल किस्म के रहे हैं। ऐसे में लालू परिवार को लगा कि कुछ समय बाद सब ठीक हो जाएगा और तेजप्रताप अपने फैसले को वापस ले लेंगे। मगर इसके बाद तेजप्रताप-ऐश्वर्या के प्यार और लालू परिवार में लड़ाई की खाई गहरी होती चली गई। मां राबडी ने तेजप्रताप को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। हालांकि इसके बावजूद ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रह रही थीं। एक दिन ऐश्वर्या अचानक रोते हुए राबड़ी के घर से अकेली निकलीं और अपने मायके चली गईं। ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी पर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने पति तेज प्रताप के साथ उनके तनावपूर्ण संबंध के लिए भी मीसा को जिम्मेदार ठहराया था।

इस बीच तेजप्रताप ने अपना घर छोड़ दिया और अलग रहने लगे थे। उन्होंने अपने निजी जीवन में किसी के भी हस्तक्षेप करने से साफ मना कर दिया था। समय बीतता गया तो ऐश्वर्या और राबड़ी देवी के बीच गुस्सा भी कम होता गया। आखिरकार कुछ समय बाद राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या के लिए अपने घर का दरवाजा खोल दिया। हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल में प्रवेश कर सकी। लालू परिवार में यह लड़ाई ज्यादा दिन तक शांत नहीं रह सकी।

लालू प्रसाद का परिवार एक बार फिर पारिवारिक विवाद को लेकर सुर्खियों आया जब पत्नी ऐश्वर्या ने पटना के एक थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति पर प्रताड़ित करने व मारपीट करने के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया। ऐश्वर्या ने महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया कि रात में राबड़ी देवी के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.