City Post Live
NEWS 24x7

आखिर आज लालू घर क्यों पहुंची थी सीबीआई ,असली खबर यहाँ है

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सीबीआई की टीम के लालू आवास पर पहुँचाने को लेकर कई भ्रामक खबरें चलीं.किसी ने चलाया-रेलवे टेंडर घोटाले में हो रही पूछताछ तो किसी ने लिखा लालू से भी हुई पूछताछ .लेकिन असली खबर सिटीपोस्ट के पास है.जानिये क्यों और किसलिए राबडी आवास पहुंची थी सीबीआई की जांच टीम.

सिटीपोस्टलाईव:आज लालू यादव की बड़ी बेटी मिसा भारती का जन्म दिन था.आज ही सीबीआई की टीम घर पर आ धमकी.सीबीआई की टीम किस सिलसिले में आई थी.कई कयास लगाये जा रहे हैं.मिडिया में सीबीआई की टीम के पहुँचते ही खबर चली.रेलवे होटल टेंडर मामले में सीबीआई पहुंची लालू यादव के घर. राबडी से कर रही है पूछताछ .फिर खबर बदली लालू-राबडी दोनों से हुई पूछताछ.फिर खबर बदली तेजस्वी से हुई पूछताछ.लेकिन सच्चाई क्या थी.किसी को पता नहीं.

दूसरी खबर ये चली थी कि सीबीआई मॉल मामले में पूछताछ करने पहुंची थी.ये अंदाजा केवल इसलिए लगाया गया क्योंकि जिस दौरान पूछताछ चल रही थी राबडी देबी के आवास में आरजेडी विधायक अब्बू दोजना भी मौजूद थे.अब्बू दोजाना ही लालू यादव के मॉल का निर्माण कर रहे थे.

लेकिन सिटीपोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार दरअसल आज सीबीई लालू यादव से नहीं बल्कि राबडी देबी से पूछताछ करने पहुंची थी.मामला रेलवे होटल के टेंडर घोटाले का नहीं बल्कि आरजेडी के पूर्व एमएलसी अनवर के अवामी को-ऑपरेटिव बैंक से नोटबंदी के दौरान हुए लेन-देन की जांच करने पहुंची थी.गौरतलब है कि अनवर अहमद लालू यादव के लिए कबाब बनाने के कारण “कबाब मंत्री “ के नाम से जाने जाते हैं.उनके कबाब से खुश होकर ही लालू यादव ने उन्हें एमएलसी बना दिया था.

नोट्बंदी के दौरान इस बैंक द्वारा पुराने नोट जमा करने के आरोप हैं.यानी ब्लैक काली कमाई को सफ़ेद करने के आरोप लगे हैं.लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता भोला यादव ने भी कन्फर्म किया है कि सीबीआई की टीम ने राबड़ी से पूछताछ की है. सीबीआई की टीम अवामी को-ऑपरेटिव बैंक से नोटबंदी के दौरान हुए लेन-देन के बारे में पूछताछ करने आई थी.बैंक के जिन खाताधारकों ने नोटबंदी के समय पैसे जमा कराए थे उनसे पूछताछ की जा रही है.

लालू परिवार द्वारा नोटबंदी के दौरान अवामी को-ऑपरेटिव बैंक में पैसे जमा कराए गए थे. इसी क्रम में राबड़ी से भी दो प्रश्न किए गए. राबड़ी ने इनकम टैक्स रिटर्न की फाइल सीबीआई ऑफिसर को दी, इसमें सभी लेनदेन का ब्योरा है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे राबडी देबी से पूछताछ करने पहुँची थी.सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम ने पूर्व सीएम राबड़ी देवी से पूछताछ की.इस पूछताछ के दौरान लालू यादव भी रबडी देबी के साथ मौजूद थे.करीब 45 मिनट बाद सीबीआई की टीम लालू आवास से बाहर आ गई.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.