City Post Live
NEWS 24x7

कौन होगा BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष?

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कार्यकाल 14 सितंबर को ही पूरा हो चूका है. नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नेता रेस में हैं.दीघा विधायक और पार्टी के महामंत्री संजीव चौरसिया का नाम सबसे आगे चल रहा है. इसके अलावा अररिया सांसद प्रदीप कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद चंद्रवंशी का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष के लिए चल रहा है. सूत्रों के अनुसार इस बार अत्यंत पिछड़ा वर्ग से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चुना जा सकता है.बीजेपी सीमांचल में अपनी पकड़ किसी भी सूरत में ढीली नहीं करना चाहती है. सीमांचल में अमित शाह की रैली और यहीं से लोकसभा चुनाव के बिगुल फूंक कर पार्टी ने अपनी मंसा साफ कर दी है.

फिलहाल सीमांचल की 4 लोकसभा सीट में पार्टी के पास मात्र एक सीट अररिया है. यहां के सांसद प्रदीप सिंह भी अति पिछड़ा जाति से आते हैं. पार्टी इन्हें प्रदेश अध्यक्ष बना कर इलाके में बढ़त बनाना चाहेगी.प्रदेश में पार्टी के तीन महत्वपूर्ण पद हैं – विधानमंडल दल में नेता प्रतिपक्ष, विधान परिषद में मुख्य विपक्षी नेता और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष. विधानमंडल में पार्टी की तरफ से जहां सवर्ण को नेता बनाया गया है तो विधान परिषद में ओबीसी वर्ग के नेता को तवज्जो दी गई है. ऐसे में अब पार्टी किसी भी सूरत में अत्यंत पिछड़ा वर्ग को नाराज नहीं करना चाहती है.अमित शाह ने अपने बिहार दौरे के दौरान मैराथन बैठक की है. उन्होंने मंडल स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ बैचुना जा सकता है.इस बैठक में उनका मुख्य फोकस संगठन विस्तार पर रहा है.

संजीव चौरसिया दो बार से पटना के दीघा से विधायक हैं. संगठन में प्रदेश महामंत्री के पद पर हैं. पार्टी में केंद्रीय स्तर के नेताओं से इनका सीधा संपर्क भी है. इसके साथ ही इन्हें लो प्रेफाइल का भी माना जाता है. चौरसिया पार्टी के पुराने वफादार भी माने जाते हैं. इनके पिता भी गंगा प्रसाद चौरसिया भी पुराने भाजपाई रहे हैं, फिलहाल असम के राज्यपाल हैं.प्रदीप सिंह के पास फिलहाल सांगठनिक अनुभव का अभाव है. वो इससे पहले संगठन में किसी बड़े पद पर नहीं रहे हैं. ऐसे में राज्य भर में स्वीकार्य होना उनके लिए मुश्किल हो सकता है. इन्हें संगठन को समझने में समय लग सकता है. लोकसभा चुनाव सिर पर है ऐसे में पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.