City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में 20 डिग्री से नीचे गया पारा, नवंबर से कड़ाके की ठण्ड.

मानसून के लौटते ही ठंड की आहट, 20 डिग्री से नीचे पारा, बदलते मौसम में सावधानी बेहद जरुरी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के लोगों को अब गर्मी और उमस से रहत मिलने लगी है.मानसून की वापसी के साथ ही ठण्ड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है.मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के लौटते ही राज्य का मौसम तेजी से बदल रहा है. शाम ढलने के बाद तापमान में अचानक चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट एक घंटे के अंदर देखा जा रहा है. ऐसे में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति बेहद सावधान रहने की जरूरत है.

पटना में अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह रहा है, लेकिन सूर्यास्त के बाद तापमान 26 से 27 के आसपास पहुंच जा रहा है. सोमवार को बेगूसराय राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान रहा. अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.सोमवार को समस्तीपुर राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा, यहां पर न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.नवंबर में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आने की उम्मीद है. दिसंबर एवं जनवरी राज्य का सर्वाधिक ठंडा माह माना जाता है.

जिस तेजी से सुबह-शाम मौसम बदल रहा है, बदलते मौसम में लोगों को सुबह-शाम बेहद सावधान रहने की जरूरत है. यह स्वास्थ्य के लिए अत्यंत खतरनाक है. बीपी के मरीजों को मौसम में बदलाव परेशानी का कारण बन सकता है. बीपी के मरीजों को मौसम के मद्देनजर अपनी दवा का डोज निर्धारित करा लेना चाहिए. इसके लिए डाक्‍टर से परामर्श लेना ठीक रहता है. ठंड के मौसम में उच्‍च रक्‍तचाप की समस्‍या बढ़ जाती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.