City Post Live
NEWS 24x7

गंगा, गंडक, घाघरा और सरयू नदियों में उफान.

पटना में गांधी घाट पर गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से मात्र 17 सेंटी मीटर से नीचे बह रही है.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में गंगा, गंडक, घाघरा और सरयू जैसी नदियों में बेमौसम बाढ़ के हालात हैं. पटना में गंगा का जलस्‍तर खतरे के निशान से केवल 17 सेंटीमीटर दूर रह गया है.बिहार के सिवान, गोपालगंज, सारण, बेगूसराय, खगड़‍िया, समस्‍तीपुर आदि जिलों में नदियों के तटवर्ती इलाकों में बाढ़ के हालात हैं. गोपालगंज में पिछले दिनों एक बांध टूट जाने से नदी का पानी कई गांवों में फैल गया है.

पटना में गांधी घाट पर गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से मात्र 17 सेंटी मीटर से नीचे है. बीते 24 घंटे में 26 सेंटी मीटर पानी बढ़ा है. हाथीदह में गंगा खतरे के निशान से करीब आठ सेंटीमीटर उपर बह रही है. गंगा में बाढ़ से छठ घाटों के निर्माण ठप हो गया है. टाल और दियारा क्षेत्र में पानी भरने से रबी फसल की बुआई बंद हो गई.केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार गंगा का जलस्तर लगातार वृद्धि जारी है. सोमवार को गांधी घाट पर खतरे के निशान से मात्र 35 सेंटीमीटर नीचे था. मंगलवार को 26 सेंटीमीटर बढ़ोत्तरी हुई है. खतरे के निशान से मात्र 17 सेंटीमीटर की दूरी रह गई है.

गंगा के जलस्तर में अप्रत्याशित बढ़ोतरी से दानापुर से लेकर हाथीदह तक सभी छठ घाट डूब गए है. घाटों पर जाने के वाले संपर्क पथ पर पानी भर गया है. पटना नगर निगम के ठिकेदार पानी बढऩे के कारण घाट निर्माण कार्य बंद करने को मजबूर हो गए हैं. छठ के लिए घाटों का निर्माण कार्य ठप हो गया है. जिला प्रशासन की टीम जलस्तर पर निगरानी के लिए जल संसाधन विभाग को दैनिक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.दलहन क्षेत्र बाढ़ से लेकर मोकामा टाल क्षेत्र फिर से डूब गया है. करीब 1.56 लाख हेक्टेयर में टाल-दियारा का रबी क्षेत्र में बुआई ठप हो गया है. अगात चना और मसूर के लगाए गए बीज अंकुरित होते ही डूब गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.