City Post Live
NEWS 24x7

तेज प्रताप ने 4 दिनों में 2000 पक्षियों को कराया आजाद.

दुकानदार बोले- छोटे दुकानों को टारगेट कर रहें हैं मंत्री , जहां बड़ी मंडी वहां कार्रवाई करें मंत्री जी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :लालू यादव के बड़े बेटे , बिहार सरकार के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव आजकल चर्चा में बने हुए हैं.गुरुवार को उन्होंने अभियान चलाकर दुकानों में बिक्री के लिए रखे 2 हजार से अधिक अलग-अलग प्रजातियों के पक्षियों को पिंजरे से मुक्त करवाया है. उनकी इस कार्रवाई से दुकानदार काफी नाराज है. दुकानदारों का कहना है कि हम जो पक्षी बेच रहे वह कोई गैर कानूनी नहीं था. फिर भी उनकी टीम पिंजरे के साथ लेकर चली गई. इससे हमारा काफी नुकसान हुआ है.

तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को कुर्जी, फुलवारी, अनिशाबाद,चितकोहरा सहित कई इलाकों में अभियान चलाया.करीब 2 हजार से अधिक अलग-अलग प्रजातियों के पक्षियों को पिंजरे से मुक्त करवाया. दुकानदारों के अनुसार कुल मिलाकर करीब 1.20 लाख का नुकसान हुआ है.एक्यूरियम शॉप के दुकानदार का कहना है कि ‘उनके पास करीब 16 से 18 कछुए थे. हम जैसे छोटे दुकानदार को क्यों पकड़ा जाता है. दुकानदार ने कहा कि उनकी टीम छापेमारी के दौरान सारा कछुआ को लेकर चली ग.। एक कछुआ करीब 800 रुपए से 1000 रुपए तक का था. हमारा इससे करीब 15 से 20 हजार का नुकसान हो गया है.

करीब दो दिन पहले तेज प्रताप यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उस वीडियो में तेज प्रताप यादव अवैध तरीके से पेट शॉप के द्वारा कैद किए गए पक्षियों को आजाद करवाते हुए दिखाई दे रहे थे. वीडियो को देख लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.इस मुद्दे तेज प्रताप यादव ने कुछ दिन पहले ही जनता से अपील कर चुके हैं कि पशु-पक्षी को कैद ना करें. जो भी लोग ऐसा करते हैं, उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा था कि क्या आप कभी पिंजरे में कैद होना चाहते हैं? उनका कहना है कि कोई भी पिंजरे में कैद नहीं होना चाहता है. इस लिए मैंने कई पक्षियों को आजाद करवाया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.