City Post Live
NEWS 24x7

लॉकडाउन का दूसरा फेज 21 सितंबर से, इस राज्य की राजधानी में आदेश जारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर 21 सितंबर की रात 9:00बजे से 28 सितंबर की रात 12:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिला प्रशासन ने रायपुर को पूर्ण कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान किस प्रकार की सख्ती बरती जाए इसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक रखी गई। इसमें जिले के सभी विभागों के अधिकारी और पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक आज देर शाम को पूर्ण लॉक डाउन को लेकर आदेश जारी हो जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दूध, मेडिकल और पेट्रोल पंप को निर्धारित समय तक खोलने की अनुमति होगी। गौरतलब है कि रायपुर में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सबसे अधिक मामले रायपुर में आ रहे हैं इसे लेकर जिला प्रशासन ने एहतियातन सक्रियता दिखाते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टरों को लॉक डाउन लगाने के लिए स्वतंत्र निर्णय लेने की छूट दे रखी है।

केवल दूध की सप्लाई, मेडिकल दुकाने निर्धारित समय तक, पेट्रोल पंप पर भी निर्धारित समय तक, बाकी सभी दुकान बंद रहेंगी। पेट्रोल पंप में एंबुलेंस, मेडिकल इमरजेंसी से जुड़ी गाड़ियों को ही पेट्रोल दिया जाएगा। प्रशासन ने आम जनता से अपील की है कि लॉक डाउन लागू होने से पहले एक सप्ताह के लिए अपना राशन स्टोर करके रख लें। किसी भी तरह की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता से आग्रह है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है। दूध के लिए सुबह और शाम डेढ़ घंटे का समय मिलेगा। पेट्रोल एलपीजी और मेडिकल स्टोर छोड़कर बाकी सभी तरह के व्यवसाय बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित नए मरीज 3,842 मिले। कुल 17 मौतें हुईं । 2,614 स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए और होम आइसोलेशन पूर्ण करने वालों की संख्या 668 समेत कुल स्वस्थ मरीज 3,281 हैं। मरने वालों में रायपुर संभाग से सात, बिलासपुर संभाग से चार, सरगुजा और बस्तर संभाग से दो- दो और अन्य राज्यों के दो लोगों की मौत हुई है। रायपुर में सबसे अधिक 672 नए मामले सामने आए। रायपुर में सबसे अधिक मामला होने के कारण जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.