City Post Live
NEWS 24x7

झारखंड में आरजेडी 5 सीटों पर आगे, मायावती की बसपा भी दो सीटों पर आगे

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

झारखंड में आरजेडी 5 सीटों पर आगे, मायावती की बसपा भी दो सीटों पर आगे

सिटी पोस्ट लाइवः झारखंड में वोटों की गिनती लगातार जारी है। 81 में से 80 विधानसभा सीटों के रूझान सामने आ गये हैं। रूझानो में महागठबंधन के लिए खुशखबरी यह है कि महागठबंधन को रूझानों में बहुमत मिलता नजर आ रहा है। वहीं आरजेडी के लिहाज से रूझान अच्छे साबित हो रहे हैं क्योंकि आरजेडी 5 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी भी दो सीटों पर आगे चल रही है। रूझानों के मुताबिक आजसू 3 सीटों पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी 2 सीटों पर आगे चल रही है। सीपीआई 1 सीट पर आगे चल रही है। कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है। जेएमएम 25 सीटों पर आगे चल रही है। जेवीएम 4 सीटों पर आगे चल रही है और आरजेडी 5 सीटों पर आगे चल रही है।

आपको बता दें कि गिनती जारी है और तकरीबन सभी सीटों के रूझान भी सामने आ चुके हैं हांलाकि नतीजे आने में कुछ घंटे और लग सकते हैं लेकिन नतीजे आने से पहले हीं झारखंड में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गयी है। झारखंड में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है इसलिए बहुमत के जुगाड़ के लिए जोर-आजमाइश शुरू हो चुकी है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस ने जेवीएम से संपर्क साधा है।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, झारखंड में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अभी से एक्टिव हो गई है. कांग्रेस झारखंड के इंचार्ज आरपीएन सिंह ने झारखंड विकास मोर्चा के नेताओं से संपर्क किया है. इसके पहले खबर थी कि बीजेपी झारखंड नेतृत्व भी सरकार बनाने के लिए आजसू और जेवीएम से संपर्क कर रही है.दूसरी तरफ मतगणना के बीच झारखंड विकास मोर्चा के चीफ बाबूलाल मरांडी ने कहा, कोई भी पार्टी हमारे लिए अछूत नहीं है. जनता जो भी जनादेश देगी, उसे स्वीकार करेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.