City Post Live
NEWS 24x7

राज्यसभा चुनाव में आरजेडी ने चला दांव, चिराग पासवान को दिया ये बड़ा ऑफर

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एलजेपी के संस्थापक और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में आरजेडी एनडीए प्रत्याशी को वॉकओवर देने के मूड में नहीं है। पार्टी इस सीट पर बड़ा दांव खेलने का मन बना रही है। आरजेडी ने चिराग पासवान को बड़ा ऑफर दे दिया है।

आरजेडी ने कहा कि है कि चिराग पासवान अगर रीना पासवान को राज्यसभा चुनाव में बतौर कैंडिडेट उतारते हैं तो आरजेडी उनका बिना शर्त समर्थन करेगी। रीना पासवान एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान की मां हैं। चिराग यदि तैयार होते हैं तो आरजेडी रीना पासवान पर दांव लगाने को तैयार है। आरजेडी का कहना है कि यह सीट दलित कोटे की है, जिस पर बीजेपी सुशील मोदी के रूप में एक वैश्य को उच्च सदन में भेज रही है। हालांकि एलजेपी ने अभी आरजेडी के इस ऑफर पर चुप्पी साध रखी है।

रामविलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राजनैतिक हालात बदल चुके हैं। पूर्व में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर उन्हें राज्यसभा भेजा था। मगर उनके निधन के बाद अब यह सीट भी एलजेपी के हाथ से निकल गई है। ऐसा हालिया विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान के जेडीयू खासकर सीएम नीतीश कुमार की खुली मुखालफत के चलते हुआ है। जेडीयू की ओर से कई बार चुनाव के दौरान कहा भी गया कि जेडीयू की बदौलत ही रामविलास राज्यसभा गए थे। अब इस सीट से बीजेपी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को प्रत्याशी बनाया है।

ऐसे में आरजेडी ने दलित कार्ड खेला है। उसने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है। पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि यदि रीना पासवान चुनाव मैदान में आती हैं तो आरजेडी बिना शर्त उनका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि यह सीट देश के बड़े दलित नेता रामविलास पासवान जी की निधन से खाली हुई है। कायदे से यह सीट एलजेपी को जानी चाहिए थी। यही रामविलास जी को सच्ची श्रद्धांजलि होती।

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी ने जब तक रामविलास जी जीवित रहे तो उनके वोटों का इस्तेमाल किया और निधन के बाद उनकी आत्मा को दु:ख पहुंचा रहे हैं। यदि चिराग अपनी मां को प्रत्याशी नहीं बनाते हैं तो आरजेडी किसी अन्य दलित चेहरे पर दांव लगा सकता है। आज इस पर कोई फैसला हो सकता है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.