City Post Live
NEWS 24x7

दिवाली और छठ पर यात्रियों की डिमांड के हिसाब से तुरत विशेष ट्रेन चलाएगा रेलवे

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

दिवाली और छठ पर यात्रियों की डिमांड के हिसाब से तुरत विशेष ट्रेन चलाएगा रेलवे

सिटी पोस्ट लाइव : पर्व-त्यौहार के समय कहीं आना-जाना बेहद मुश्किल हो जाता है. ट्रेन हो या हवाई जहाज कहीं भी जगह नहीं मिलती. एक एक साल पहले से लोग टिकेट कटवाकर बैठे रहते हैं .आखिरी समय में पता चलता है कि टिकेट कन्फर्म ही नहीं हुआ.अगर मौका हो दिवाली और छठ जैसे त्योहारों का तो ट्रेन या फिर हवाई जहाज में जगह मिलना बेहद मुश्किल काम हो जाता है. इसबार रेलवे छत पूजा और दिवाली को धयन में रखते हुए कई विशेष ट्रेनें चलवाने की तैयारी कर रहा है. लेकिन सच्चाई यहीं है कि हरबार उसकी तैयारी अपरयाप्त साबित होती है.

रेलवे इसबार  त्योहारों के सीजन में यात्रियों की संख्या को देखते हुए तत्काल उनकी जरुरत के हिसाब से ट्रेन चलाएगा. तुरंत ट्रेन चलाने की व्यवस्था भी करने की योजना पर काम हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में स्टेशनों पर कई ऐसी ट्रेनें स्टैंड बाई में खडी रहेंगी, जिन्हें भीड़ की स्थिति को देखते हुए तुरंत ही रवाना किया जा सकेगा. बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर ट्रेनों को पूर्वांचल के लिए चलाया जाएगा. यूपी-बिहार के अधिकतर लोग दिल्ली में बसे हैं जो त्यौहार पर अपने घर आते हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर रेलवे ऐसी योजना बनाएगा जिससे कि स्टेशन जाते वक्त यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना न करना पड़े. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे अपने यात्रियों को ये खास सुविधाएं देने के लिए ऐक्शन प्लान बनाने में जुट गया है. अभी अलग-अलग रूटों पर स्पेशल ट्रेनों के कुल 230 फेरे लगाने की घोषणा की गई है. इनके अलावा एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें स्टेशन से रवाना करने के लिए हमेशा तैयार रहेगीं . रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे  ट्रेनों को समय से चलाने की योजना पर भी काम कर रहा है. वैसे समय से ट्रेन चलाने का दावा बहुत आसान नहीं है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.