City Post Live
NEWS 24x7

जून से पीएमसीएच में 100 बेड का नया इमरजेंसी वार्ड ,किडनी प्रत्यारोपण भी होगा शुरू

जून से पीएमसीएच में मरीजों के लिए आंख, किडनी के साथ साथ इमरजेंसी के सौ बेड देने की तैयारी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव :पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जुलाई से आइबैंक की स्थापना हो जायेगी .अब  किडनी प्रत्यारोपण यूनिट की सुविधा भी चालू हो जायेगी .एक  बड़ी बात  100 बेड वाला दूसरा इमरजेंसी वार्ड भी शुरू हो जाएगा.पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद के अनुसार  अस्पताल में अगले माह से आइबैंक शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है. सबसे पहले यहां पर कॉर्निया प्रत्यारोपण प्रारंभ किया जाएगा. उसके बाद दूसरी बीमारियों का ईलाज भी शुरू हो जाएगा. राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार सभी मेडिकल कॉलेज में आइबैंक स्थापित करने का निर्णय लिया गया है.

पीएमसीएच की नई इमरजेंसी भी अब बहुत जल्द बनकर तैयार हो जाएगा . अगले माह उसका उद्घाटन करने के लिए तैयारी चल रही है. वर्तमान में पीएमसीएच की इमरजेंसी में 100 बेड हैं. नई इमरजेंसी के निर्माण से 100 और बेड बढ़ जाएंगे.यहां पर प्रतिदिन राज्य के कोने-कोने से इमरजेंसी के 300 से 400 मरीज आते हैं.अब कम से कम 200 लोगों को बीएड मिल जाएगा .नई इमरजेंसी पूरी तरह से कॉरपोरेट हॉस्पिटल की तरह तैयार की गई है.

पीएमसीएच की किडनी प्रत्यारोपण यूनिट में निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. उम्मीद है कि अगले माह से अस्पताल में किडनी प्रत्यारोपण प्रारंभ हो जाएगा. वर्तमान में केवल आइजीआइएमएस में किडनी प्रत्यारोपण की सुविधा है. यहां पर किडनी प्रत्यारोपण के लिए पिछले साल से ही काम चल रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.