City Post Live
NEWS 24x7

दो राष्ट्रीय नेता बिहार दौरे पर ,अररिया में पीएम मोदी की रैली तो सुपौल में राहुल गांधी की

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

दो राष्ट्रीय नेता बिहार दौरे पर ,अररिया में पीएम मोदी की रैली तो सुपौल में राहुल गांधी की

सिटी पोस्ट लाइव – लोकसभा चुनाव का दुसरा चरण समाप्त हो चुका है. वहीं अगले चरण की तैयारी में कांग्रेस और एनडीए का प्रचार जोर-शोर से जारी है. दोनों पार्टियों के शीर्ष नेता चुनावी सभाओं में जी -जान से लगे हुए हैं.इसी क्रम में आज बिहार में दो राष्ट्रीय दिग्गज चुनावी दौरे पर रहेंगे. इनमें पीएम मोदी अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे तो यहां से लगभग 60 किलोमीटर के फासले पर सुपौल में कांग्रेस अध्यक्ष चुनावी सभा में भाषण देंगे. दोनों ही दिग्गज अपने-अपने सभास्थल पर पहुंचेंगे.

बता दें कि पीएम तीसरे चरण की 5 सीटों- सुपौल, खगड़िया, मधेपुरा, अररिया और झंझारपुर में मतदान होना है. इनमें एनडीए की ओर से बीजेपी अररिया में तो महागठबंधन की ओर से कांग्रेस सुपौल के मैदान में है. पिछले चुनाव में इनमें से सुपौल सीट कांग्रेस ने जीती थी तो अररिया की सीट आरजेडी के खाते में गई थी. वहीं खगड़िया एलजेपी ने जीती थी तो मधेपुरा में पप्पू यादव ने आरजेडी के टिकट पर विजय पताका फहराया था. हालांकि बाद में उन्होंने आरजेडी छोड़ अपनी पार्टी ‘जाप’ बना ली थी. वहीं झंझारपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

राहुल सुपौल में कांग्रेस प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन सहित महागठबंधन के अन्य प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे. जबकि पीएम मोदी फारबिसगंज में बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह सहित पड़ोसी सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. हवाई अड्डा मैदान में आयोजित पीएम मोदी की सभा में रामविलास पासवान और सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे. इनके अलावा बिहार के 16 कैबिनेट मंत्रियों के साथ मंच पर कुल 42 नेता मौजूद रहेंगे. वहीं राहुल की सभा में जीतनराम मांझी मौजूद रहेंगे. जबकि तेजस्वी यादव के रहने को लेकर संशय है. वे गया, कटिहार और पूर्णियां की रैली में भी राहुल गांधी के साथ नहीं गए थे.

मालूम हो कि पीएम नरेन्द्रमोदी और राहुल गांधी चुनाव के घोषणा होने के बाद से ही बिहार में सभाएं कर रहे हैं.पीएम नरेन्द्र मोदी इससे पहले गया,जमुई और भागलपुर में चुनावी सभाएं कर चुके हैं.जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गया,पूर्णिया और कटिहार में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.