City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार ने खोला बड़ा राज,आखिर क्यूँ राज्य की महिलाये उन्हें कहती है क्विंटलवा बाबा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

नीतीश कुमार ने खोला बड़ा राज,आखिर क्यूँ राज्य की महिलाये उन्हें कहती है क्विंटलवा बाबा

सिटी पोस्ट  लाइव :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़े राज का खुलासा किया है.  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महिलाये क्विंटलवा बाबा कहती है. शराबबंदी और महिलाओ को विभिन्न क्षेत्रों में आरक्षण के फैसले ने सीएम नीतीश को आधी आबादी के सबसे लोकप्रिय नेता बना दिया है.  महिलाये सीएम नीतीश कुमार को क्विंटलवा बाबा क्यों कहती है ये राज सीएम नीतीश ने खुद खोला है. 

 

 

दरअसल मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने इस बात से पर्दा हटाते हुए बताया कि महिलाओं ने खुश होकर उनका ये नामकरण किया है. उन्होंने इस नाम को लेकर कहा कि – “वर्ष 2007 में बिहार के सीमांचल में भीषण बाढ़ आयी थी ,उस वक्त राज्य सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अनाज के खजाने खोल दिए थे.”  उस दौरान सरकार ने प्रत्येक परिवार को एक-एक क्विंटल अनाज देने का आदेश दिया था. मुख्यमंत्री नीतीश के आदेश पर सभी घरों में एक एक क्विंटल अनाज पहुंचाया गया.  इससे खुश होकर ही महिलाओं ने उनका नाम बदल दिया था.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पटना के अधिवेशन भवन में बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकार की स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि -“आपदा के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी है. हमें जापान से यह सीखना चाहिए कि भूकंप से कैसे प्रभावी रूप से बचाव किया जा सकता है. पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ग्यारहवें स्थापना दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार आपदा की आशंका वाला राज्य है. हर वर्ष इसे बाढ़ झेलनी पड़ती है और इस बार हमलोग सूखे का सामना कर रहे हैैं. उन्होंने आगे कहा कि -“हमें यह देखना चाहिए कि भूकंप आने की परिस्थिति में कम से कम नुकसान हो. भूकंप को ध्यान में रख ठीक से आधारभूत संरचना का निर्माण हो.”

यह भी पढ़ें – नीतीश कुमार के बयान पर भड़के उपेन्द्र कुशवाहा ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.