City Post Live
NEWS 24x7

गया में नक्सलियों ने डायनामाइट से थाना को उड़ाया

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है. बोधि बिगहा में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. सामुदायिक भवन में यहां थाना खोला जाना था, उसे नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ा दिया है. इससे पहले भी बोधि बिगहा में तीन बार नक्सली हमले किए जा चुके हैं. डुमरिया क्षेत्र में चार पुलिस थानों को खोला जाना है. उन चार में बोधि बिगहा भी एक है.

इस बात की जानकारी मिलते ही नक्सलियों ने सरकार की इस मंशा पर पानी फेर दिया है. नक्सली नहीं चाहते कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में थाना खुले. क्योंकी थाना खुलने से नक्सल के लिए समस्या पैदा कर सकता है. यही वजह है कि वह स्कूल व सामुदायिक भवन को टारगेट करते हैं और उसे क्षतिग्रस्त कर देते हैं. नक्सलियों ने रविवार की देर रात भाकपा माओवादी पीएलजी के दस्ते ने सामुदायिक भवन को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया.

आपको बता दें कि इस भवन का दो माह पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने उद्घाटन किया था. विस्फोट इतना जोरदार था कि बोधि बिगहा सहित पोखरपुर, सुज्जी, भोकहा, टेकरा व कुसडीह सहित आसपास के गांवों के लोग किसी बड़ी अनहोनी की घटना की बात सोच अपनी जान माल की सुरक्षा में जुट गए. विस्फोट करने के बाद नक्सिलयों ने सामुदायिक भवन के निकट से ही ताबड़तोड़ फायरिंग की. खबरों के मुताबिक फायरिंग किसी ऑटोमेटिक हथियार से की जा रही थी.

घटना के दौरान नक्सलियों ने एक पर्चा भी गिराया है, जिस पर पूर्व एमएलसी अनुज सिंह को चेतावनी दी गई है कि वह पुलिस की दलाली करना बंद कर दे, नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा. इसके अलावा नक्सलियों ने अनुज सिंह से दो करोड़ रुपए की मांग भी की है. साथ ही आम जनता से भी अपील की गई है कि वह सर्तक रहे और पुलिस को खबर भी न करे. दो वर्ष पूर्व नक्सलियों ने पूर्व एमएलसी अनुज सिंह के पैतृक घर (बोधि बिगहा) को 2019 के दिसंबर को क्षतिग्रस्त कर दिया था , साथ ही नक्सलियों ने उनके चाचा की भी बुरी तरह से पिटाई की थी. नक्सलियों ने रास्ते में खड़ी बस व ट्रैक्टर को भी क्षति पहुंचाई थी. घटना को चुपके से देख रहे एक परिवार को नक्सलियों ने घर में घुसकर भी मारपीट की थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.