City Post Live
NEWS 24x7

दरोगा भर्ती : 100 से ज्यादा लेडी कैंडिडेट हुई गर्भवती, शारीरिक जांच की डेट आगे बढाने की मांग

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

दरोगा भर्ती : 100 से ज्यादा लेडी कैंडिडेट हुई गर्भवती, शारीरिक जांच की डेट आगे बढाने की मांग

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में दरोगा बहाली मामले में आयोग के सामने अजीबो-गरीब स्थिति पैदा हो गई है. जिसके बारे में न आयोग को कुछ कहने में बन रहा है और न कुछ करने में. दरअसल अवर सेवा चयन आयोग की शारीरिक जांच परीक्षा में दर्जनों महिला अभ्यर्थियों ने गर्भवती होने का हवाला देकर इस जांच परीक्षा में शामिल होने में असमर्थता जताई है. अभ्यर्थियों ने आयोग में आवेदन देकर 14 से 30 सितंबर के बीच संपन्न होने वाली शारीरिक जांच की तिथि भी आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. आवेदन में महिला अभ्यर्थियों ने दलील दी है कि वह गर्भवती होने के कारण दौड़ सहित अन्य शारीरिक जांच में शामिल होने में असमर्थ हैं.

गौरतलब है कि बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों के लिए चार लाख 28 हजार 200 आवेदन प्राप्त हुए थे. दारोगा पद पर बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से की जा रही है. 24 अक्टूबर से 30 नवंबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। 11 मार्च और 15 अप्रैल को प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी. परीक्षा के मेन्स का रिजल्ट हाल ही में घोषित किया गया है. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 29359 अभ्यर्थी जबकि मेंस में कुल 10161 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी अशोक कुमार प्रसाद ने कहा कि शारीरिक परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का फिट होना जरूरी है. विज्ञापन में ही इसका जिक्र है. शारीरिक परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र जारी किया गया है। सभी को आना होगा. हालांकि सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार गर्भवती अभ्यर्थियों के लिए डेट आगे बढ़ा सकती है.

हालांकि आयोग ने अबतक इस मुद्दे पर अभी तक स्पष्ट कोई बयान जारी नहीं किया है लेकिन आयोग सूत्रों कहना है कि शारीरिक परीक्षा स्थल पर सबका पहुंचना अनिवार्य है. परीक्षा स्थल पर नहीं आने वाले अभ्यर्थियों को अनुपस्थित घोषित कर दिया जाएगा. आयोग के अधिकारियों का कहना है कि गर्भवती महिलाओं को दौड़ाया तो नहीं जा सकता, लेकिन परीक्षा स्थल पर उनकी उपस्थिति अनिवार्य है. वहां मेडिकल की टीम होती है। मेडिकल टीम की सिफारिश के आधार पर आगे का निर्णय होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.